Saturday , April 27 2024
Breaking News

एडीजीपी के नाम पर जालंधर के ट्रैवल एजेंट से लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरफ्तार, क्रिकेटर ऋषभ पंत से भी ठग चुके करोड़ों रुपए, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर आ रही है। एडीजीपी चंडीगढ़ आलोक कुमार का नाम इस्तेमाल कर 5 लाख 76 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. जबकि आलोक कुमार कभी चंडीगढ़ में एडीजीपी रहे ही नहीं, वो डीआईजी के तौर पर चंडीगढ़ में तैनात थे लेकिन अब उनकी पोस्टिंग दिल्ली में है. आलोक कुमार का नाम एडीजीपी चंडीगढ़ के तौर पर इस्तेमाल कर डोमेस्टिक फ्लाइट और होटल बुक करवाकर जालंधर के एक ट्रैवल एजेंट से 5 लाख 76 हजार रुपए ठग लिए गए.

मामले को लेकर फेज-8 थाना पुलिस ने जालंधर के रहने वाले विजय सिंह डोगरा की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 419 और धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान निरनाथ सिंह उर्फ मृणांक सेक्टर-17 फरीदाबाद और राघव गोयल निवासी पानीपत के रूप में हुई है.

आरोपियों ने खुद को एडीजीपी बताकर की ठगी

विजय सिंह डोगरा ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि उसका बीएमएसी चौक जालंधर में ट्रैवल एक्सपर्ट वेकेशंस प्राइवेट लिमिटेड के नाम ऑफिस है. 24 जुलाई को उसके पास एक कॉल आई तो कॉल करने वाले ने कहा कि वो चंडीगढ़ से एडीजीपी आलोक कुमार बोल रहे है. ऐसे करके उसने कई बार दिल्ली की एयर टिकट और होटल के कमरे बुक करवाए, यहीं नहीं अपने नीति काम के लिए भी कई बार उसने ऑनलाइन पेमेंट करवाई और उससे कहा कि वो सारी पेमेंट एक साथ कर देगा.

जब लाखों रुपए की पेमेंट पेंडिग हो गई तो ट्रैवल एजेंट विजय सिंह डोगरा ने उससे पैसे मांगे तो उसने फेज-9 क्रिकेट स्टेडियम के पास बुलाया औऱ कहा कि सारी पेमेंट वहीं से ले जाना. लेकिन जब वो  क्रिकेट स्टेडियम पहुंचा तो खुद को एडीजीपी आलोक कुमार बताने वाले शख्स ने कहा कि वो केस नहीं लेकर आया बल्कि उसका कोई अभी वेट कर रहा है उसे 50 हजार रुपए देने है, वो उसे 50 हजार रुपए और दे दे वो सारी पेमेंट एक साथ कर देगा.

इस तरह विजय सिंह डोगरा उसे 50 हजार रुपए और दे दिए जब वो वापस नहीं लौटा तो ट्रैवल एजेंट ने चंडीगढ़ में एडीजीपी चंडीगढ़ आलोक कुमार के बारे में पता किया जिसके बाद उसे पता चला कि वो ठगी का शिकार हुआ है.

क्रिकेटर ऋषभ पंत से भी ठगी कर चुका है आरोपी

एडीजीपी चंडीगढ़ अलोक कुमार का नाम इस्तेमाल कर जालंधर के ट्रैवल एजेंट से 5.76 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोपी मृणांक सिंह पहले इंडियन ​क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत से 1.63 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुंबई में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज है और वह जमानत पर बाहर है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!