Sunday , April 28 2024
Breaking News

हुंडई लाने वाली है क्रेटा एसयूवी का एडवेंचर एडिशन, जल्द होगी लॉन्च

हुंडई मोटर कथित तौर पर अपनी क्रेटा और अल्काजार जैसे मॉडल्स के लिए एक नया स्पेशल एडिशन लाने की तैयारी कर रही है. इस नए स्पेशल एडिशन का नाम एडवेंचर हो सकता है. इसे क्रेटा के नाइट एडिशन से रिप्लेस किया जाएगा, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रेटा और अल्कज़ार के इस नए एडिशन को इस साल अगस्त के अंत या सितंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

नए एडवेंचर एडिशन में कॉस्मेटिक डिज़ाइन अपग्रेड देखने को मिलेंगे, हालांकि इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा. नई क्रेटा और अलकज़ार एडवेंचर एडिशन को एक नए ‘रेंजर खाकी’ रंग में बाजार में उतारा जाएगा, जैसा कि हाल ही लॉन्च हुई नई एक्सटर माइक्रो एसयूवी में देखने को मिला है. इस एसयूवी में कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ के साथ एक डुअल-टोन फिनिश दिया जाएगा

डिजाइन

एडवेंचर एडिशन में बम्पर गार्निश, रूफ रेल्स, ओआरवीएम और अलॉय व्हील्स में ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट दिए जाने की संभावना है. इस एसयूवी में नए एडवेंचर एडिशन को बैजिंग भी देखने को मिल सकती है. इन वाहनों में सीट हेडरेस्ट और डोर सिल्स पर एडवेंचर एडिशन बैज के साथ अपहोल्स्ट्री के लिए कॉन्ट्रास्टिंग स्टिचिंग के साथ ऑल-ब्लैक इंटीरियर स्कीम देखने को मिलेगा.

पॉवरट्रेन

दोनों कारों के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. क्रेटा में 1.5-लीटर NA पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन विकल्प मिलने की संभावना है. जबकि अल्काजार में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन मिलने की संभावना है. इनमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. हुंडई साल 2024 में क्रेटा एसयूवी को एक बड़े अपडेट के साथ फेसलिफ्ट वर्जन में लाने की तैयारी में है, जिसमें एक नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डिजाइन एलिमेंट्स में अपग्रेड और एक नया इंटीरियर देखने को मिलेगा. हुंडई का कहना है कि इस एसयूवी में नए फ्रंट और रियर डिजाइन के साथ कई भारत स्पेक अपग्रेड दिए जाएंगे.

किससे होगा मुकाबला

इस एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों से होता है. सेल्टोज एसयूवी को हाल में कंपनी ने फेसलिफ्ट एडिशन में लॉन्च किया है, जिसमें एक नए इंजन के साथ कई फीचर्स अपग्रेड देखने को मिले हैं.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

सीएम भगवंत मान की पत्नी और बहन पहुंची जालंधर, बालाजी धाम में टेका माथा, सुशील रिंकू को लेकर कही ये बात, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!