Monday , June 17 2024
Breaking News

मजीठिया का आप विधायक बलकार सिंह पर बड़ा आरोप, बोले-बेटे को नौकरी दिलवाने के लिए बलकार ने खुद को 50 प्रतिशत विकलांग बताया, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पूर्व केबिनेट मंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने करतारपुर के विधायक बलकार सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। मजीठिया का आरोप है कि बलकार ने अपने बेटे को पंजाब पुलिस में बतौर सब-इंस्पेक्टर भर्ती करवाने के लिए खुद को  50 प्रतिशत विकलांग बताया है। मजीठिया ने प्रैस वार्ता दौरान कहा कि क्या आपको लगता है कि विधायक बलकार सिंह किसी तरफ से 50 प्रतिशत विकलांग है।

मजीठिया ने कहा कि करतारपुर के विधायक ने 2021 में डीसीपी रहते हुए बेटे का सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए एससी कोटे में आवेदन किया था, जो रिजेक्ट हो गया। उसके बाद ‘20-10-22 को बलकार सिंह ने एक अनुरोध पत्र दिया, जिसमें कहा गया कि उनका बेटा विकलांग पुलिस अधिकारियों के बच्चों को दिए गए दो फीसदी आरक्षण के तहत भर्ती के लिए योग्य है और वह खुद 50 फीसदी विकलांग है।

मजीठिया ने यह साबित करने के लिए तस्वीरें दिखाई कि बलकार सिंह 50 फीसदी विकलांग नही है, जैसा कि दावा किया गया था। उन्होने यह भी कहा कि नियमानुसार सरकारी पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार एक बार आवेदन जमा करने के बाद अपनी श्रेणी में बदलाव नही कर सकता है।

उन्होंने कहा कि बेटे को भर्ती करवाने के लिए बलकार ने गलत दस्तावेज लगाए हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए। वहीं इस मामले में विधायक बलकार सिंह का अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। PNL ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी। अगर वह उनसे संपर्क करेंगे तो उनका भी पक्ष प्रमुखता से लगाया जाएगा।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : किसानों ने फ्री किया लुधियाना का लाडोवाल टोल प्लाजा, बोले-जब तक रेट कम नहीं करते तब तक यहां पक्का धरना, पढ़ें

लुधियाना, (PNL) : पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर आ रही है। लुधियाना-जालंधर के बीच …

error: Content is protected !!