Monday , June 17 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

सांसद सिमरनजीत मान का बड़ा बयान, बोले-अमृतपाल को सरेंडर करने की बजाए पाकिस्तान चले जाना चाहिए, पढ़ें पूरी खबर

संगरूर, (PNL) : पंजाब के संगरूर से सांसद और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के मुखिया सिमरजीत सिंह मान ने भगोड़े अमृतपाल सिंह को को लेकर बड़ा बयान दिया है. मान ने कहा कि अमृतपाल को सरेंडर नहीं करना चाहिए. उसे रावी नदी पार करके पाकिस्तान चले जाना चाहिए. सांसद मान ने कहा हम भी 1984 में पाकिस्तान गए थे. मान ने एक मीडिया संस्थान से इंटरव्यू में ये बातें कहीं. कहा कि अमृतपाल को नेपाल जाने की क्या जरूरत है. उन्हें पड़ोसी मुल्क (पाकिस्तान) चले जाना चाहिए.

पाकिस्तान भागने को बताया सही

जब उनसे पूछा गया कि क्या अमृतपाल का पाकिस्तान भाग जाना जायज है तो मान ने कहा कि उनकी जिंदगी खतरे में है. सरकार जुल्म कर रही है तो यह सिख इतिहास के हिसाब से जायज है. सिमरनजीत सिंह मान की टिप्पणी 1984 की घटनाओं की तरफ इशारा थी जब सिख विरोधी दंगे हुए थे.

तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने जनरैल सिंह भिंडरावाले और उसके खालिस्तानी सहयोगियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार का आदेश दिया था. इसके बाद भारतीय सेना अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में घुसी थी. बाद में इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर दी गई थी. इंदिरा गांधी की हत्या के बाद बड़े पैमाने पर सिख विरोधी दंगे हुए थे.

सरेंडर कर सकता है अमृतपाल

मान की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब ऐसी अटकलें हैं कि खालिस्तानी अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह अमृतसर में अकाल तख्त, बठिंडा में तख्त दमदमा साहिब या आनंदपुर साहिब के तख्त केशगढ़ साहिब में से किसी एक जगह पर सरेंडर कर सकता है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : किसानों ने फ्री किया लुधियाना का लाडोवाल टोल प्लाजा, बोले-जब तक रेट कम नहीं करते तब तक यहां पक्का धरना, पढ़ें

लुधियाना, (PNL) : पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर आ रही है। लुधियाना-जालंधर के बीच …

error: Content is protected !!