Thursday , April 18 2024
Breaking News

अमृतपाल सिंह के समर्थन में धरना देने पहुंचे दमदमी टकसाल के मुखी समेत 21 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जेल भेजा

लुधियाना, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर लुधियाना से आ रही है। वारिस पंजाब दे संगठन के मुखी अमृतपाल सिंह के समर्थन में प्रदर्शन करने पहुंचे बोपाराय कलां स्थित गुरुद्वारा श्री दमदमी टकसाल के मुख्य प्रबंधक संत बाबा जरनैल सिंह समेत 21 लोगों कोपुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अमन कानून भंग होने की आशंका के मद्देनजर ये कार्रवाई की है।

डीएसपी दाखा जसबिंदर सिंह खैरा ने बताया कि सभी के खिलाफ मामला दर्जकर उन्हें रायकोट के एसडीएम गुरबीर सिंह कोहली की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 मार्च तक न्यायिक हिरासत में लुधियाना जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि शनिवार को अमृतपाल सिंह प्रकरण के बाद संत बाबा जरनैल सिंह ने करीब 50 समर्थकों समेत लुधियाना-बठिंडा राज्य मार्ग पर बोपाराय कलां चौराहे के समीप धरना देकर ट्रैफिक जाम कर दिया था। उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी थी कि रविवार सुबह आठ बजे से इस मार्ग पर पक्का मोर्चा लगाकर ट्रैफिक जाम कर दिया जाएगा।

जिला ग्रामीण पुलिस के थाना सुधार की टीम ने रविवार सुबह करीब छह बजे बाबा जरनैल सिंह को हिरासत में ले लिया था। गांव के सरपंच लखवीर सिंह पूर्व सरपंच कुलवंत सिंह समेत समूह पंचायत और अन्य लोगों ने जमानत और धरना प्रदर्शन न करने का भरोसा देकर बाबा जरनैल सिंह को छुड़वा लिया था लेकिन पुलिस के साथ हुए समझौते को दरकिनार करके सुबह करीब साढ़े 10 बजे बाबा जरनैल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ मिल इस राज्य मार्ग पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इसके बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई और डीएसपी जसबिंदर सिंह खैरा और थाना सुधार के प्रभारी इंस्पेक्टर जरनैल सिंह की अगुवाई में पुलिस के कई वाहन सुरक्षा बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने प्रदर्शनकारियों को समझाने के बाद वादाखिलाफी न करने की नसीहत दी लेकिन तनाव बढ़ता गया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें उठाकर वाहनों में भरना शुरू कर दिया। कई प्रदर्शनकारी भागने में सफल रहे।

पुलिस ने बाबा जरनैल सिंह समेत 21 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें थाना सुधार लेकर जाने के बजाय किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया था।

लाडोवाल टोल प्लाजा से अमृतपाल के समर्थकों को लौटाया

लाडोवाल टोल प्लाजा पर पहुंचे अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई। पहले तो पुलिस मुलाजिमों ने प्रदर्शनकारियों को आराम से समझाया ताकि माहौल खराब न हो। इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं थे तो पुलिस ने वहां से तितर बितर कर दिया। पुलिस ने कुछ लोगों को वापस लौटने को बोला तो कुछ लोगों को प्रदर्शन करने से पहले ही लौटा दिया।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

error: Content is protected !!