Saturday , February 24 2024
Breaking News

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने एसएचओ और उसके गनमैन को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान आज फिऱोज़पुर छावनी के एस. एच. ओ. के तौर पर तैनात इंस्पेक्टर नवीन कुमार और पंजाब होम गार्ड (पी. एच. जी.) वालंटीयर जतिन्दर गिल के विरुद्ध 15,000 रुपए रिश्वत मांगने और हासिल करने के लिए भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। इस मामले में एस. एच. ओ. नवीन कुमार को गिरफ़्तार कर लिया गया है और टीमें गठित करके होम गार्ड वालंटियर को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त इंस्पेक्टर को फिऱोज़पुर छावनी के निवासी ललित कुमार के पासी की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त एस. एच. ओ. ने दूसरे पक्ष के खि़लाफ़ दर्ज किये पुलिस केस में उसकी मदद करने के बदले 20,000 रुपए रिश्वत के तौर पर माँगे हैं। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की माँग करते हुये उस समय की बातचीत को रिकार्ड कर लिया और दोषी पर मुकदमा दर्ज करवाने के लिए इसको सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो के आगे पेश कर दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि फिऱोज़पुर यूनिट की विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर दोषी एस. एच. ओ. को दो सरकारी गवाहों की मौजुदगी में उसके गनमैन के द्वारा 15,000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन काबू कर लिया। उक्त होम गार्ड वालंटीयर ने एस. एच. ओ. की तरफ़ से रिश्वत की राशि प्राप्त की और ख़ुद गिरफ़्तार होने से बच कर निकल गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में विजीलैंस ब्यूरो की टीम गिरफ़्तारी के लिए उसकी खोज कर रही है।
इस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में पंजाबी छात्र की सड़क हादसे दौरान मौत, करीब छह साल पहले स्टडी वीजा पर गया था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की दुखद खबर ऑस्ट्रेलिया से आ रही है। एडिलेड …

error: Content is protected !!