Thursday , April 25 2024
Breaking News

पंजाब बोर्ड ने रद्द किया 12वीं का पेपर, डेढ़ घंटा पहले बच्चों को पेपर देने से रोका, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब ने आज 24 फरवरी 2023 को कक्षा 12वीं इंग्लिश की परीक्षा रद्द कर दी गई है. परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होने वाली थी. छात्र अलॉट हुए एग्जाम सेंटर पर पहुंच रहे थे लेकिन इस बीच परीक्षा रद्द कर दी गई है. पंजाब राज्य शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने एक घंटा तीस मिनट पहले परीक्षा करवाने से रोक दिया. फिलहाल परीक्षा टालने की सही वजह नहीं मिल पाई है.

पंजाब बोर्ड 12वीं क्लास इंग्लिश का पेपर आज दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे के बीच होनी थी. इस परीक्षा में करीब 3 लाख छात्र बैठने वाले थे. पीएसईबी के मुताबिक, प्रशासनिक कारणों से परीक्षा रद्द कर दी गई है. राज्य बोर्ड द्वारा जल्द ही नई परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी.

इससे पहले पंजाब बोर्ड ने हाल ही में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट में संशोधन किया था. नई डेटशीट के अनुसार, 6 मार्च को होने वाली कक्षा 12वीं की पर्यावरण शिक्षा परीक्षा को 21 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था.

बता दें कि बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार, कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 20 फरवरी से 20 अप्रैल दोपहर 2 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी जबकि कक्षा 10 की परीक्षाएं 24 मार्च से 20 अप्रैल तक सुबह के सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को कांग्रेस ने किया सस्पेंड, सभी पदों से भी हटाया, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को …

error: Content is protected !!