Wednesday , May 1 2024
Breaking News

सीएम भगवंत मान को पंजाब में लोकसभा चुनाव दौरान नशा तस्करी का अंदेशा, पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दी ये हिदायतें, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान को लोकसभा चुनाव दौरान नशा तस्करी का अंदेशा है। इसी के चलते उन्होंने लुधियाना पुलिस लाइन में आज सभी जिलों के एसएसपी व उच्च अधिकारियों से मीटिंग की। इस मौके पर सीएम ने अधिकारियों को तीन मुख्य बिंदुओं पर काम करने की हिदायत दी। CM ने साफ किया है कि चुनाव में नशा तस्करी का अंदेशा है। कई बड़ी मछलियां इस तरह की कोशिश करेंगी।

ऐसे में कहीं भी ड्रग तस्करी की रिकवरी होती है तो उस मामले में गहराई से जांच की जाए। पकड़े जाने वाले ड्रग तस्कर के बैकवर्ड लिंक तलाशे जाएं। ताकि इन लोगों की चेन को आसानी तोड़ा जा सके।

मीटिंग में CM ने अधिकारियों को बताया कि चुनाव में पंजाब में बाहर से भी काफी संख्या में फोर्स आएगी। इस स्थिति में जब नाके लगाए जाएं तो कुछ सावधानियां बरती जाएं। कोशिश की जाए कि किसी भी आदमी के धार्मिक चिह्नों का अपमान न हो। नाकों पर तैनात मुलाजिमों को पहले से ही इस बारे में अवेयर किया जाए। ताकि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों। पहले इस तरह के मामले आ चुके हैं।

राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए निर्वाचन आयोग भी गंभीर है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की 25 कंपनियां पहले ही राज्य में तैनात कर दी गई हैं। इन कंपिनयों में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (CRPF) की 5 कंपनियां, सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 15 कंपनियां और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 5 कंपनियां शामिल हैं।

संवेदनशील इलाकों में तैनात कर रहे सुरक्षा बल : विशेष डीजीपी

विशेष पुलिस महानिदेशक (विशेष DGP) कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला का कहना है कि इन सुरक्षाबलों को राज्य के संवेदनशील जिलों में तैनात किया जा रहा है, ताकि आम जनता में विश्वास पैदा किया जा सके। वहीं, सभी संवेदनशील स्थानों की मैपिंग करवाई जा रही है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!