Sunday , April 28 2024
Breaking News

राजकोट टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ हुई मजबूत, यशस्वी जयसवाल ने बढ़ाई अंग्रेजों की परेशानी

राजकोट, (PNL) : राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 196 रन है. इस तरह भारतीय टीम की बढ़त 322 रनों की हो गई है. शुभमन गिल और कुलदीप यादव दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद लौटे. शुभमन गिल 65 रन बनाकर क्रीज पर हैं. जबकि कुलदीप यादव 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं, इससे पहले ओपनर यशस्वी जयसवाल ने शानदार शतक बनाया. हालांकि, यशस्वी जयसवाल दिन का खेल खत्म होने से पहले रिटायर हर्ट होकर वापस लौटे.

यशस्वी जयसवाल ने फिर जड़ा शतक

यशस्वी जयसवाल ने 133 गेंदों पर 104 रन बनाए. अब तक वह अपनी इनिंग में 9 चौके और 5 छक्के लगा चुके हैं. इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट हुए. जबकि रजत पाटीदार ने फिर निराश किया. रजत पाटीदार बिना कोई रन बनाए टॉम हॉर्टली की गेंद पर चलते बने. लेकिन इसके बाद यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने अंग्रेज गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. इंग्लैंड के लिए जो रूट और टॉम हॉर्टली को 1-1 कामयाबी मिली.

भारतीय टीम को मिली 126 रनों की बढ़त

भारतीय टीम ने पहली पारी में 445 रनों का स्कोर बनाया था. जिसके जवाब में बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम 319 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को पहली पारी में 126 रनों की बढ़त मिली. इंग्लैंड के लिए ओपनर बैन डकैट ने सबसे ज्यादा रन बनाए. बैन डकैट ने 151 गेंदों पर 153 रन बना डाले. उन्होंने अपनी इनिंग में 23 चौके और 2 छक्के जड़े. लेकिन इसके अलावा बाकी अंग्रेज बल्लेबाजों ने निराश किया.

ऐसा रहा टीम इंडिया के गेंदबाजों का हाल

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा को 2-2 कामयाबी मिली. जसप्रीत बुमराह और रवि अश्विन ने 1-1 अंग्रेज बल्लेबाजों को चलता किया.

राजकोट टेस्ट में क्या-क्या हुआ?

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 445 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने शकर बनाया. इसके अलावा सरफराज खान ने 62 रनों की अच्छी पारी खेली. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. रेहान अहमद को 2 कामयाबी मिली. जिम्मी एंडरसन, टॉम हॉर्टली और जो रूट को 1-1 कामयाबी मिली.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

सीएम भगवंत मान की पत्नी और बहन पहुंची जालंधर, बालाजी धाम में टेका माथा, सुशील रिंकू को लेकर कही ये बात, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!