Sunday , April 28 2024
Breaking News

पंजाब सरकार द्वारा PSPCL के कर्मचारियों के प्रारंभिक वेतन में बढ़ोतरी, मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने किया ऐलान

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमटिड (पी. एस. पी. सी. एल.) के कर्मचारियों के प्रारंभिक वेतन के स्केल में अहम वृद्धि करने का ऐलान किया है। इसी क्रम में जूनियर इंजीनियरों का प्रारंभिक वेतन 17,450 रुपए से बढ़ा कर 19,260 रुपए कर दिया गया है।

यह ऐलान पंजाब के बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने पी. एस. पी. सी. एल. के कर्मचारियों की तरफ से अपने वेतन के स्केल को पंजाब सरकार के अन्य कर्मचारी के समान करने सम्बन्धी लगातार की जा रही माँग के जवाब में किया। उन्होंने बताया कि पी. एस. पी. सी. एल द्वारा संशोधित वेतन के स्केल सम्बन्धी सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि डिवीजनल सुपरडैंट अकाऊंटस, रेवेन्यू अकाउँटैंट आदि श्रेणी ग्रुप 14 से 16 में रखे गए हैं और उनके प्रारंभिक वेतन 17,960 रुपए से बढ़ा कर 19,260 रुपए कर दिये गये हैं। इसके इलावा, सुपरडैंट ग्रेड- 2 पी. ए., एस. ए. एस. अकाउंटस आदि को ग्रुप 15 से 17 में रखा गया है, जिनके प्रारंभिक वेतन 18, 690 रुपए से बढ़ा कर 19,260 रुपए कर दिये गये हैं।

इस मौके पर मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से कर्मचारियों की भलाई की वचनबद्धता को दोहराया। बिजली मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सभी कर्मचारियों की उचित परेशानियों और माँगों को हल करने, उनकी मेहनत और समर्पण के लिए उचित मुआवज़ा और मान्यता देने को यकीनी बनाने के लिए समर्पित है।

इस दौरान कर्मचारियों की ज़रूरतों के प्रति सरकार की जवाबदेही का जिक्र करते हुये मंत्री ई. टी. ओ ने ज़ोर देते हुये कहा कि यह यकीनी बनाने की ज़रूरत है कि वेतन के स्केल उद्योग के मापदण्डों के अनुसार हों और हमारे कर्मचारियों को उचित मुआवज़ा मिले। पी. एस. पी. सी. एल. के कर्मचारियों के प्रारंभिक वेतन के स्केल बढ़ाने का फ़ैसला उनकी भलाई के प्रति सरकार की वचनबद्धता का प्रमाण है।

इसको लेकर पी. एस. पी. सी. एल के कर्मचारियों ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुये कहा कि वह मुख्यमंत्री स. भगवंत मान और बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ की तरफ से उनकी दिक्कतों को दूर करने हेतु तुरंत अमल में लाई गई कार्यवाही के लिए दिल से धन्यवाद करते हैं। प्रारंभिक वेतन के स्केल में यह बढ़ोतरी उनकी भलाई के लिए सरकार की सच्ची वचनबद्धता को दर्शाता है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!