Thursday , May 9 2024
Breaking News

शंभू बॉर्डर के अपने हिस्से में ड्रोन के इस्तेमाल से पंजाब नाराज, हरियाणा को दिए सख्त निर्देश, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब ने शंभू बॉर्डर पर अपने क्षेत्र में आंदोलनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने के लिए हरियाणा द्वारा ड्रोन के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है। पटियाला के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) शौकत अहमद पर्रे ने अंबाला के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि वे अंबाला के पास शंभू सीमा पर पंजाब के क्षेत्र के अंदर अपने ड्रोन न भेजें।

किसानों ने दावा किया कि जब वे पंजाब क्षेत्र के अंदर खड़े थे तो मानव रहित हवाई वाहन ने उन पर कई आंसू गैस के कनस्तर गिराए। पर्रे ने कहा कि मैंने अंबाला डीसी को हमारे क्षेत्र के अंदर ड्रोन नहीं भेजने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने इस बारे में अंबाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी बता दिया है। अंबाला अधिकारियों के साथ मामला उठाने के बाद, उन्होंने अब सीमा पर ड्रोन की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है।

आंसू गैस के गोले गिराने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपनी तरह की पहली कार्रवाई बताया गया। मंगलवार को, किसानों की राज्यों के बीच दो सीमा बिंदुओं पर हरियाणा पुलिस के साथ झड़प हुई थी, उन्हें आंसू गैस और पानी की बौछारों का सामना करना पड़ा था क्योंकि उन्होंने दिल्ली में अपने विरोध मार्च को रोकने वाले बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की थी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में बसपा को बड़ा झटका, इस हलके से उम्मीदवार ने छोड़ी टिकट और पार्टी, आप में हुए शामिल, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में बसपा को बड़ा झटका लगा है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!