Wednesday , May 1 2024
Breaking News

मलेरकोटला में 10वीं कक्षा की छात्रा तेजस्विनी वशिष्ठ को बनाया गया एक दिन की SSP, पढ़ें

मलेरकोटला, (PNL) : मलेरकोटला पुलिस ने औपचारिक रूप से 10वां कक्षा की छात्रा तेजस्विनी वशिष्ठ को एक दिन के लिए एसएसपी बनाया गया है। एक दिन की एस.एस.पी को एसपी (एच) स्वर्णजीत कौर ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। इस अभिनव कार्यक्रम का उद्देश्य वशिष्ठ जैसे प्रतिभाशाली छात्रों को पुलिस प्रशासन का अनुभव करने का अमूल्य अवसर प्रदान करना है।

जिला पुलिस मुख्यालय में एक प्रभावशाली हैंडओवर समारोह के दौरान स्थानीय एस.एस. जैन मॉडल स्कूल के छात्र वशिष्ठ ने मालेरकोटला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख से कार्यभार संभाला। इस अवसर पर विद्यालय के लगभग 25 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के रूप में अपने दिन के हिस्से के रूप में, प्रतिभाशाली युवा छात्र सार्वजनिक शिकायतों की समीक्षा करता है, महत्वपूर्ण कानून और व्यवस्था बैठकों में भाग लेता है और पुलिस की कार्यप्रणाली से वास्तविक समय पर परिचित होने के लिए विभिन्न पुलिस स्टेशनों और इकाइयों का दौरा करता है।

एसएसपी खख ने अपने संदेश में कहा कि “मैं युवाओं को सलाह देता हूं कि वे नशे की बुराई से दूर रहें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करें। हम युवा लड़कियों को प्रोत्साहित करते हैं। हम उन्हें यह एहसास कराना चाहते हैं कि वे किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकती हैं।”

इससे पहले नवंबर 2023 में मलेरकोटला पुलिस ने कक्षा 9 की छात्रा पलक शर्मा को इस तरह की पहली युवा आउटरीच पहल में एक दिन के लिए एसएसपी के रूप में सेवा करने का मौका दिया था।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!