Friday , May 3 2024
Breaking News

होशियारपुर पहुंचे नितिन गडकरी ने पंजाब के लोगों को दिए 4 हजार करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट, इस फोरलेन का किया उद्धाटन, पढ़ें

होशियारपुर, (PNL) : पंजाब के होशियारपुर पहुंचे केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के लोगों को 4 हजार करोड़ रुपए का तोहफा दिया। इन पैसों से राज्य में सड़क निर्माण के नए प्रोजेक्ट तैयार होंगे। बुधवार सुबह गडकरी जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचे। पंजाब बीजेपी के प्रधान सुनील जाखड़ ने उनका स्वागत किया। गडकरी ने फगवाड़ा-होशियारपुर फोरलेन का उद्घाटन किया।

इस दौरान मंच पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि आज पंजाब में 4 हजार करोड़ के नए प्रोजैक्ट की शुरूआत हुई है। उन्होंने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपई प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने मुझे गांवों को जोड़ने के लिए कहा था। पंजाब राज्य का निर्माण होने बाद से 2014 से 2024 कई गुणा अच्छे रोड बीजेपी सरकार ने बनाकर दिखाए हैं।

उन्होंने कहा पिछले 9 साल में पंजाब में एनएच की 2 हजार 540 लंबाई बड़ी है। राज्य व देश का विकास करना है तो इंफ्रासट्रक्चर अच्छा बनाना होगा और अगर इंफ्रासट्रक्चर अच्छा होगा तो उद्योग आएंगे, जिससे रोजगार मिलेगा। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे तो गरीबी दूर होगी। मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अमृतसर एयरपोर्ट से रामदास तक 2024 में 4 लेन हाईवे का काम पूरा हो जाएगा, जिससे श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर तक का रास्ता आसान हो जाएगा। सड़के अच्छी होंगी तो किसान भी खुशहाल होगा।

मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान करते हुए कहा कि लुधियाना से बठिंडा तक ग्रीनफील्ड हाईवे बनाया जाएगा जिसकी लंबाई 75 कि.मी. होगी। इस प्रोजेक्ट पर 2 हजार करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। इस हाईवे से लुधियाना से बठिंडा की दूरी 45 मिनट में तय की जाएगी। ये प्रोजैक्ट 2025 तक बन कर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा इस हाईवे की कनैक्टीविटी हलवारा एयरपोर्ट तक भी होगी। एक्सप्रेस वे के साथ ग्रीन एक्सप्रेस वे भी बना रहे हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब से बड़ी खबर, सैर करने निकली महिला को कुत्तों के झुंड ने नोंच खाया, मौके पर ही मौत, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : गुरदासपुर के गांव किशनपुर में आवारा कुत्तों के झुंड ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!