Thursday , May 2 2024
Breaking News

आज का राशिफल 10 जनवरी, 2024 : धनु राशि वालों को मिलेगा बिजनेस में बड़ा फायदा, पढ़ें अपना-अपना भविष्यफल

मेष राशि (Aries):  मेष राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. वाहन संबंधित लाभ होने का योग है तथा धार्मिक यात्राएं करने का विचार बना सकता है. मेडिकल लाइन में स्टडी कर रहे विद्यार्थियों के लिए नई अपॉर्चुनिटी मिल सकती है तथा शिक्षा के क्षेत्र में लाभ होगा. प्रेम संबंधों को लेकर भी रुचि बनी रहेगी. शत्रुओं पर दबदबा बनाए रखेंगे तथा स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे. मित्रों के साथ समय बिताएंगे तथा कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए व्यवसाय के पक्ष में दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि वालों के लिए दिन संघर्षकारी रहेगा. मित्रों से बहस विवाद हो सकती है तथा अपने ऑफिस में अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी परिणाम असफलता वाला हो सकता है या बड़े स्तर की मेहनत करने पर भी प्रशंसा के मामले में निराशा मिलेगी. माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. भूमि विवाद संभव है अतः ऐसे मामलों में जितना हो सके विवाद से बचें. शिक्षा अध्ययन करने वाले छात्रों का मन कुछ अशांत रह सकता है, कंसंट्रेशन बनाने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी से भी कुछ मनमुटाव संभव रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज कार्य क्षेत्र में उन्नति तथा प्रशंसा के योग बनेंगे, सहकर्मियों का भी अच्छा सहयोग मिलेगा. स्वयं से बड़े अधिकारी भी पर्याप्त सहयोग करेंगे. जीवनसाथी की उन्नति संभव है या जीवनसाथी के द्वारा दी गई सलाह से आर्थिक लाभ होगा. वाहन अथवा प्रॉपर्टी लेने का विचार चल रहा हो तो ले सकते हैं. व्यवसाय क्षेत्र वाले जातकों के लिए व्यवसाय को लेकर दिन अच्छा है, नईं योजनाएं पूरी करने में सफलता मिलेगी तथा नए-नए संपर्क स्थापित होंगे और व्यवसाय में वृद्धि होगी. संतान के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि वालों को यह दिन कुछ चिंता वाला रहेगा. धन, जेवर इत्यादि को लेकर कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है. किसी भी मामले के  जरूरी कागजात आदि को लेकर सावधानीपूर्वक काम करने की आवश्यकता है, अन्यथा गुम हो जाने की संभावना या शत्रुओं के हाथ में पड़ जाने की संभावना रहेगी. संतान को लेकर झगड़े अथवा बहस की संभावनाएं बन सकती हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों को कुछ संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. पूजा पाठ अवश्य करें पूजा पाठ से लाभ होने की उम्मीद रहेगी.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. शिक्षक क्षेत्र के लोगों के लिए विशेष लाभ मिलने के योग रहेंगे. अध्ययन क्षेत्र से धर्म प्राप्ति के योग बने तथा बौद्धिक कार्यों में अपना लोहा मनवाएंगे. जीवनसाथी के साथ व्यवहार सामान्य रहेगा. शादी विवाह का विचार लंबे समय से चल रहा हो तो इस समय कुछ बात बनने की संभावनाएं रहेगी. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए दिन शुभ है, व्यवसाय में लाभ मिलेगा तथा अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि वालों को आज मानसिक तनाव परेशान कर सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, वरना दुर्घटना आदि की संभावनाएं हैं. वाहन संबंधित अपने सारे डाक्यूमेंट्स आदि अपने पास रखें अन्यथा डॉक्यूमेंट को लेकर ही परेशानियां उत्पन्न हो सकती है. मन में अशांति रहेगी, व्यर्थ का अवसाद परेशान करेगा और संपत्ति संबंधित विवाद परेशान कर सकते हैं. संतान संबंधित कुछ चिंता रहेगी तथा शिक्षा क्षेत्र में अध्यापकों से कुछ मतभेद हो सकते हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा.

तुला राशि (Libra): राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. खेल कूद संबंधित जातकों को पराक्रम दिखाने के शुभ अवसर मिलेंगे तथा अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छा परिणाम मिलेगा. शादी विवाह आदि की बात चल रही हो तो विवाह आदि की संभावनाएं भी प्रबल होगी. व्यवसाय करने वाले जातकों को लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे तथा धन प्राप्ति के रास्ते अपनी मेहनत के बल पर खोलेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. परिवार में सुख-समृद्धि आदि में वृद्धि होगी. सरकारी जॉब करने वाले जातक प्रमोशन आदि के लिए प्रयास कर रहे हो तो उसमें सफलता मिलने के आसार हैं. वाहन लेने का विचार हो तो वाहन भी ले सकते हैं. भूमि लाभ के योग भी बनेंगे, लेकिन संतान संबंधित कुछ चिंता हो सकती है. स्वयं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा है. व्यवसाय में सामान्यतः लाभ मिलता रहेगा, कार्य विस्तार करने के अवसर मिलेंगे.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. विशेषतौर से शिक्षक क्षेत्र और तकनीकी क्षेत्र से जुड़े जातकों को अपने करियर में लाभ मिलने के प्रबल योग हैं. व्यय अधिक हो सकता है लेकिन धन आगमन भी होता रहेगा. रिसर्च कार्य करने वाले लोगों को अध्ययन के लिए नए विषय मिल सकते हैं तथा उनसे भी धन लाभ मिलेगा. जीवनसाथी को लेकर दिन अच्छा है. प्रेम प्रसंग में सफलता के योग हैं तथा व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में अच्छे स्तर का लाभ मिलने के योग हैं. आकस्मिक रूप से कोई मार्ग मिल सकता है जो धन लाभ देगा.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि वालों के लिए दिन चिंताकारक रहेगा. व्यर्थ के अस्पताल में चक्कर लगेंगे, टांगों अथवा जोड़ों में दर्द की संभावनाएं होंगे, स्नायुतंत्र संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है तथा स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है. धन का व्यय अधिक होगा इसलिए धन बचाने की कोशिश करें. जीवनसाथी को लेकर भी कुछ मनमुटाव और झगड़े की संभावना बनी रहेगी. भाई बहनों से संबंधित मामलों में दिन मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा.

कुम्भ राशि (Aquarius): कुंभ राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए दिन अच्छा है. सम्मान की प्राप्ति होगी, उच्च अधिकारियों से संबंध मधुर बनेंगे और अपनी मेहनत से प्रशंसा प्राप्त करेंगे. पिता से भी कुछ लाभ प्राप्ति के योग हैं, भूमि लाभ, प्रॉपर्टी लाभ या वाहन खरीदने का विचार हो तो खरीद सकते हैं. पेट के रोग कुछ हद तक परेशान कर सकते हैं खानपान का विशेष ध्यान रखें.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं विद्यार्थियों को शिक्षा में लाभ और सामान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी से संबंधित भी कुछ लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं. धन लाभ की संभावनाएं अधिक हैं लेकिन इसके साथ-साथ व्यय भी अधिक होता रहेगा. सिरदर्द अथवा छोटा-मोटा तनाव परेशान कर सकता है तथा साझेदारी के कामों में कुछ दिक्कत की संभावना है. अतः साझेदारी में सोच समझकर कदम बढ़ाएं.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!