Sunday , April 28 2024
Breaking News

आज का राशिफल 7 जनवरी, 2024 : किन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा रविवार का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

मेष राशि (Aries): आज का दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आज आपको बहन के विवाह से संबंधित किसी समस्या का समाधान किसी अनजान व्यक्ति से पूछने से बचना होगा. आपका संपत्ति में किया गया निवेश भविष्य मे आपको दुगना होकर वापस मिलेगा, लेकिन आप आज एक नौकरी को छोड़ कर किसी दूसरी नौकरी की ओर अग्रसर हो सकते हैं, जो बाद में आपके लिए परेशान रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus): आज के दिन आंखें खुली रखें, हो सकता है कि आपके निकट के लोग ही आपके साथ कोई छल कर दें. जो लोग दूसरों की मदद कर रहें हैं, उनको प्रशासन की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. अपेक्षा अनुकूल काम बनने से मन प्रसन्न रहेगा, साथ ही आपके कार्य को सम्मानित किया जायेगा. ऑफिशियल कार्यों में परिवर्तन हो सकता है, इसको लेकर चिंतित न हो. कारोबार में नये प्रयोग हितकारी साबित होंगे.

मिथुन राशि (Gemini): आज के दिन आपके लिए ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है जिससे नियम टूट सकते हैं, इसलिए नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा. ऑफिस में हुई मीटिंग में बताएं गये महत्वपूर्ण बिंदुओं को नोट करनी की आदत बनानी होगी। यह आपके बहुत काम आने वाली हैं. जो महिलाएं व्यापार के लिए इच्छुक हैं उनको व्यापार से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा लेनी चाहिए ऐसा करना लाभकारी होगा. घर या फिर अपने लिए कुछ खरीदारी की सोच रहें हैं तो उतनी ही खरीदारी करें जितने की आवश्यकता है.

कर्क राशि (Cancer): आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आज आपको अपने परिवार में वरिष्ठ सदस्यों व कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से  प्रोत्साहन मिलने से आप किसी कठिन से कठिन काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे. फिर भी आज आप काम  मन से स्वस्थ रहने के कारण किसी कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे.

सिंह राशि (Leo): आज का दिन विशेष रूप से फायदायक रहने वाला है. आज संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं, जिसमें आपको जीवन साथी से बातचीत करके जाना बेहतर रहेगा. कार्य क्षेत्र में काम की अधिकता होने के कारण आप व्यस्त रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo): आज के दिन सकारात्मक रहते हुए, आस-पास के लोगों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाना चाहिए, लेकिन ध्यान रखें डिस्टेंस मेंटेन रहें. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं. व्यापार में नयी शुरुआत के लिए आर्थिक तंगी रहेगी, लेकिन ईश्वर की कृपा से आपके कार्य जल्द बन जाएंगे. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं, तो इसे खाना न भूले.

तुला राशि (Libra): आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. विद्यार्थी आज विदेश में किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. आपके जिम्मेदारियां अधिक रहेगी, क्योंकि छोटे बच्चे भी आज आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं. माता-पिता के साथ आप किसी कार्यक्रम में जा सकते हैं. आपका कोई अपना परिजन आज आपसे मेल मिलाप कराने आ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio): आज किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ेंगे, तो उसने आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे. आपका कोई पुराना निवेश आज आपके लिए लाभदायक साबित होगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके बनते हुए काम को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. किसी संपत्ति की प्राप्ति के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius): आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना बनती दिख रही है, जो विवाह योग्य जातक है उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है. आप सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मकर राशि (Capricorn): आज का दिन धन के लेनदेन के मामले में कुछ परेशानी भरा रहेगा. आपका किसी को उधार दिया हुआ धन वापस ना मिलने से आप परेशान रहेगे. परिजन यदि आपसे कोई मदद मांगेंगे, तो आप उसे भी आसानी से पूरा कर देंगे. आपके मन में आज कुछ उलझने भरी रहेगी, जिसके कारण आप जीवनसाथी से किसी बात पर लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं.

कुम्भ राशि (Aquarius): आज अपने व्यवसाय की कुछ योजनाओं को लेकर परेशान रहेगे.  व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान लगाएंगे. आपका कोई मित्र आज आपसे किसी की हुई गलती के लिए माफी मांग सकते है.

मीन राशि (Pisces): आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आज आपको अपने परिवार मे वरिष्ठ सदस्यो व कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से  प्रोत्साहन मिलने से आप किसी कठिन से कठिन काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे. फिर भी आज आप काम  मन से स्वस्थ रहने के कारण किसी कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!