Friday , May 10 2024
Breaking News

आज का राशिफल 3 जनवरी, 2024 : मेष राशि वालों को मानसिक तनाव तो सिंह राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानिए अपना-अपना राशिफल

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे मानसिक तनाव रहेगा. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से खर्च सामान्य रहेगा और व्यापारिक आय बढ़ने से चेहरे पर खुशी आएगी. कार्यस्थल पर आपको टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति आपको ऑफिस में मल्टीटास्किंग का काम मिल सकता है, अपनी बेहतर क्षमताओं का प्रदर्शन करें. आर्थिक स्तर पर स्थिति बेहतर होगी.

विद्यार्थियों के बीच पढ़ाई को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है, सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. प्यार और जीवनसाथी के साथ. आपका भावनात्मक जुड़ाव बढ़ सकता है. परिवार में सबके साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है. खिलाड़ी को समय का महत्व समझना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. व्यापार में आपके अथक प्रयासों से नए ग्राहक जुड़ेंगे. “जहां कोशिशों की ऊंचाई ऊंची होती है, वहां किस्मत को भी झुकना पड़ता है.” अगर आप बिजनेस पार्टनरशिप में हैं तो छोटी-छोटी बातों पर विवाद से बचते हुए अपने पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाए रखें. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है.

परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा, परिवार का माहौल प्रफुल्लित रहेगा, आप सबके साथ हंसी-मजाक करते हुए दिन व्यतीत कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपका आत्म-सम्मान बढ़ेगा. प्यार और जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए रखने में आप सफल रहेंगे. प्रतियोगी छात्र परीक्षा और राजनीतिक व्यक्ति चुनाव की तारीखों को लेकर चिंतित रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. ग्रहण दोष बनने से आपको शेयर और मुनाफा बाजार में निवेश की योजना बनाने में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. “मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है. पंखों से कुछ नहीं होता, फेफड़ों से उड़ान होती है.” व्यापारी के लिए वर्तमान स्थिति अनुकूल नहीं है, इसलिए इस कठिन परिस्थिति में शांतिपूर्वक व्यापार करते रहना चाहिए. ऑफिस में सतर्क रहें. आपको चुपचाप काम करना होगा, कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है.

परिवार में आपको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा सकता है. सेहत के लिहाज से दिन आपके लिए कुछ बेहतर नहीं रहेगा. अचानक ऑफिशियल यात्रा से आपका तनाव बढ़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण मित्रों से मदद मिलेगी. पारिवारिक व्यवसाय में आपका प्रवेश व्यवसाय को नए स्तर पर ले जा सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं उनके लिए दिन अच्छा मुनाफा लेकर आने वाला है. आर्थिक स्तर बेहतर होने से आपकी चिंताएं दूर होंगी. लक्ष्य आधारित नौकरीपेशा जातक प्रयास करें, इस दिशा में लाभ मिलने की संभावना है. परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

सामाजिक स्तर पर आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. कार्यस्थल पर यूपीएस. -निराशाजनक स्थितियाँ उत्पन्न होंगी, जिससे आपकी चिंता बढ़ेगी. “समय अनमोल है, इसका उपयोग सोचने में करें, चिंता करने में नहीं.” विद्यार्थी पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने में सफल रहेंगे. प्रेमी और जीवनसाथी के बीच प्यार भरी बातें हो सकती हैं. दिन बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक परेशानी हो सकती है. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको बिजनेस में लाभ का मौका मिल सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए अच्छी बिक्री की संभावना है, अच्छी बिक्री से आय में भी वृद्धि होगी. आप परिवार के साथ कुछ मनोरंजक गतिविधियाँ या गेम भी खेल सकते हैं जिसमें अधिक से अधिक सदस्य शामिल हों. कार्यस्थल पर टीम में एकता बनाए रखकर आप अपना प्रोजेक्ट पूरा करेंगे.

प्रेम और जीवनसाथी के बीच रिश्ते बेहतर होंगे. नई पीढ़ी के घर में दिन की शुरुआत पूजा के साथ करें तो उनके लिए अच्छा रहेगा. इससे दिन बेहतर रहेगा. मैनेजमेंट के छात्र अपनी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बन सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से साझेदारी के कारोबार में अच्छे परिणाम मिलेंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा रहेगा लेकिन ज्यादा उधारी पर सामान बेचने से बचना चाहिए. कार्यस्थल पर आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिन्हें आप अपने स्मार्ट वर्क से आसानी से दूर कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को टीम वर्क के साथ काम करने से अधिक लाभ मिलेगा.

अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन रोमांच और रोमांस में बीतेगा. बालों का झड़ना और त्वचा की एलर्जी की समस्या आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. बेहतर इलाज कराएं. परिवार के कुछ मामलों में आप हस्तक्षेप कर सकते हैं. नई पीढ़ी को किसी प्रेरक वक्ता से मार्गदर्शन मिल सकता है. ज्ञान बढ़ाने के लिए कुछ अच्छी किताबें भी पढ़नी चाहिए. मेडिकल छात्रों को अपने प्रयासों से भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा इसलिए खर्चों को कम करने का प्रयास करें. व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको नियमित गतिविधियों के साथ-साथ अतिरिक्त प्रयास भी करने होंगे. कार्यस्थल पर किसी से बहस किए बिना अगर आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो आपका दिन बेहतर रहेगा. नई पीढ़ी को आलस्य से छुटकारा पाकर काम करना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति थोड़ा आलसी बना सकती है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में वाकयुद्ध हो सकता है.

आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. “वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लिखने में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सभी गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं.” ग्रहण दोष बनने से आपको परिवार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अचानक यात्रा से आपका तनाव बढ़ सकता है. खेल-कूद का अभ्यास करते समय सावधान रहें, व्यक्ति को चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय में वृद्धि होगी. बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. “योजनाएँ केवल अच्छे इरादे होती हैं, जब तक कि उन्हें तुरंत कड़ी मेहनत में परिवर्तित न किया जाए.” नौकरीपेशा जातक की ग्रहों की स्थिति उन्नति कारक है, जो नौकरी की स्थिरता बनाए रखने में सहायक होगी. कार्यस्थल पर वरिष्ठों की मदद से आप अपना कोई प्रोजेक्ट पूरा कर सकते हैं. पूरा किया जा सकता है. नई पीढ़ी को आनंद और प्रसन्नता के साथ व्यतीत करना चाहिए.

आप हल्की-फुल्की बातें करके भी हर किसी का दिल जीत सकते हैं. परिवार में आपके व्यवहार में बदलाव से ख़ुशी का माहौल बनेगा. ग्रहों के सहयोग से प्रेम और दाम्पत्य जीवन अद्भुत रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी. छात्र कड़ी मेहनत से अपनी रैंक बरकरार रखने में सफल रहेंगे. अचानक यात्रा की योजना बन सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिसके कारण आप वक्रभक्त होंगे. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आप व्यापार में आ रही कठिनाइयों को दूर कर अपने व्यापार को आगे बढ़ाएंगे. आप हर बार एम्प्लॉई ऑफ द मंथ का खिताब पाने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उसे अच्छे से तैयारी करनी चाहिए. आपको शुभ समाचार मिल सकता है. आप अधिक से अधिक समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे. आप लंबे समय के बाद अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

नई पीढ़ी को कोई शुभ समाचार मिलेगा जो भविष्य में आपके काम आएगा. आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. इंजीनियरिंग छात्रों के लिए दिन कुछ परेशानियों से भरा हो सकता है. “पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जिसके पास समस्याएं न हों और ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान न हो, चाहे मंजिल कितनी भी ऊंची क्यों न हो, उसका रास्ता हमेशा पैरों के नीचे से होता है. जलवायु परिवर्तन का आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा.” होना.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से आपको बिजनेस में अच्छे मौके मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आप किसी पुराने काम से अचानक यात्रा कर सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके लिए यादगार रहेगा.

खिलाड़ी के लिए दिन कुछ सीख देगा. आप सामाजिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. उपस्थिति आवश्यक होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, परीक्षा में सफलता के लिए लगातार पढ़ाई करने की जरूरत है. परिवार में सभी लोग आपके फैसले पर सहमत होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण अनसुलझे मामले उलझेंगे. व्यापार में बुकिंग खाली होने से व्यापारी वर्ग अवसाद में रहेगा. बिजनेसमैन को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आर्थिक चोट लगने की आशंका है. नौकरीपेशा जातक को अपने काम पर फोकस करना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपका मन काम से भटका सकती है. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों को आपके काम पर संदेह हो सकता है. आपके प्यार और जीवनसाथी की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है.

परिवार में आपकी कोई गलती रिश्ते खराब कर सकती है. ‘जब नाखून बड़े हो जाते हैं तो सिर्फ नाखून काटे जाते हैं, उंगलियां नहीं. इसलिए अगर रिश्ते में दरार आ जाए तो रिश्ते को नहीं बल्कि दरार को सुधारें. अपने खान-पान का ध्यान रखें. आपका पाचन गड़बड़ा सकता है. यात्रा करना जोखिम भरा हो सकता है. ग्रहण दोष बनने से विद्यार्थियों के प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिसके कारण साझेदारी व्यवसाय से लाभ होगा. बिजनेस में निवेश की योजना बना सकते हैं लेकिन मलमास के बाद ही इसे धरातल पर उतारें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा जातक को करियर के क्षेत्र में तकनीक का प्रयोग करना होगा जो उन्नति दिलाने में सहायक होगी. लक्ष्मीनारायण, शौभन, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर हर कोई आपकी और आपके टीम मैनेजमेंट की सराहना करेगा.

आपको स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन मौज-मस्ती से भरा रहेगा. विद्यार्थियों को गुरु से नई जानकारी मिलेगी. आपको टेक्नोलॉजी सीखने को मिलेगी. परिवार में किसी फैसले में आपको बड़ों का सहयोग मिलेगा. यात्रा में होने वाले खर्च से आप चिंतित रहेंगे. “यदि आय पर्याप्त नहीं है तो व्यय पर नियंत्रण रखें, यदि जानकारी पर्याप्त नहीं है तो शब्दों पर नियंत्रण रखें.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

मोहाली में पंजाब पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच फायरिंग, दो पकड़े, बाउंसर मर्डर केस में थे वांछित, पढ़ें

मोहाली, (PNL) : पंजाब के मोहाली में पुलिस और शूटरों के बीच मुठभेड़ की घटना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!