Sunday , April 28 2024
Breaking News

आज का राशिफल 31 दिसंबर, 2023 : मकर और कुंभ राशि को उठाना पड़ सकता है नुकसान, पढ़ें अपना-अपना राशिफल

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स के पढाई के तरीके में आऐगा बदलाव . प्रीति योग के बनने से बिजनस की ग्रोथ में इजाफा होगा. नई ईयर पर एम्प्लॉयड पर्सन को ऑफिशल वर्क को लेकर कोई बढ़िया सी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. डेली एक्सपेंडिचर में बढ़ोतरी आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. सोशल लेवल के रास्ते पोलिटिकल के रास्ते पर चल सकते हैं.

फैमिली में आपकी बातों को ज्यादा तरजिह दी जा सकती है. नई जनरेशन की बुद्धि काफी प्रखर रहेगी जिससे धन कमाने के आइडियाज भी खूब आएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ संडे पर यादों भरे पल स्पेंड करेंगे. बदलते मौसम का ध्यान रखें मौसमी बिमारी के शिकार हो सकते हैं. स्टूडेंट्स अनुशासन से अपनी स्टडी पर ध्यान केन्द्रित कर पाएंगे. “अनुशासन सफल और सुखी जीवन का आधार है.”

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे घर के रिनोवेयान में समस्याए आऐगी. बिज़नेस में अप्स और डाउन की सिचुएशन आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी. बिजनेसमैन को किसी भी तरह का लेनदेन करते समय अलर्ट रहना होगा, अन्यथा भुगतान करते और लेते समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वर्कस्पेस पर आपके कार्य विरोधियों के द्वारा डिले करवाए जा सकते है.

जीवनसाथी के साथ शब्दों का फेरबदल आपकी बॉन्डिंग को खराब कर सकता है. “कोयल तब तक मौन रहती है जब तक उसकी मधुर वाणी नहीं फुट पड़ती. जब भी बोलों मधुर बोलों . कड़वा बोलने से चूप रहना ही बेहतर है.” फैमिली में नेगेटिव सिचुएशन संडे के दिन आपके तनाव को बढ़ा सकता है. हेल्थ में आप एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में आपको हल्का और सुपाच्य भोजन का सेवन करना चाहिए. ट्रैक पर स्पोर्ट्स पर्सन के लिए दिन आलस्य भरा रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे रिशतेदारो की मदद करें. न्यू ईयर पर बिज़नेस में कुछ बदलाव लाने की जरूरत रहेगी. “समय के साथ हालात बदल जाते है, इसलिए बदलाव में स्वयं को बदल लेना ही बुद्धिमानी है.” यदि आप बिज़नेस हैं और पैतृक बिज़नेस करते हैं, तो डे स्टार्टिंग के पहले अपने पुवर्जो का आशीर्वाद अवश्य लेकर बिजनस के लिए निकले.

प्रीति योग के बनने से वर्कस्पेस पर किसी कार्य के कारण आपके मान व सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है. एनर्जी लेवल में इजाफा होने से आप वर्कस्पेस पर पहले से बेहतर कर पाएंगे. सेहत का विशेष ध्यान रखें नियमित चैकअप करवाते रहें. फैमिली के साथ नए साल पर डिनर पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. जीवनसाथी से कुछ अनबन हो सकती है. स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स को समय से पूरे करने में सफल होंगे.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेगे जिससे नैतिक मूल्यों को पुरा करें. बिज़नेस के लिए समय अनुकूल रहेगा आप जैसा चाहेंगे वैसा आपको मुनाफा प्राप्त होगा. न्यू ईयर पर फॉरेन रिलेटेड बिजनेसमैन के भाग्योदय की संभावना है, बड़ा आर्डर मिलने से खूब कमाई होगी. प्रीति योग के बनने से बेरोज़गार लोगों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा उन्हें जॉब के ऑफर मिल सकते है.

राजनीति से जुड़े लोग राज्यों के चुनावी रिजल्ट को देखते हुए इस संडे सामाजिक स्तर पर आप एक्टिव रहेंगे. सेहत को लेकर की गई आपकी लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है. शादीशुदा जीवन ठीक-ठाक रहेगी. फैमिली में किसी के साथ रिश्तों में हो रही कड़वाहट दूर होगी. स्टूडेंट्स का पूरा ध्यान अपने गोल पर रहेगा तो निश्चित तौर पर शानदार परिणाम प्राप्त होंगें. “लक्ष्य सही होना चाहिए काम तो दीमक भी करती हैं, लेकिन निर्माण नहीं विनाश करती है .”

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए बिज़नेस की नई ब्रांच खोलने की प्लानिंग बन सकती है उसे धरातल पर लाने के लिए अभी समय सहीं नहीं है क्योंकि अभी मळमास चल रहा है. न्यू ईयर पर बिजनेसमैन को उन प्रोडक्ट पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो कस्टमर ने अपनी मांग नोट कराके मंगवाया हो.

एम्प्लॉयड पर्सन का आत्मविश्वास ही उन्हें सफलता दिलाएगा इसलिए आत्मविश्वास को न डिगने दें. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस आपके वर्क से संतुष्ट रहेंगे. स्टूडेंट्स की डेटर्मिनेशन पावर में इजाफा होगा. फैमिली में किसी की सेहत गड़बड़ा सकती है. उनकी सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी आपका हर मोड़ पर साथ देंगे. राजनीति से जुड़े लोग किसी धार्मिक मुद्दे की पोस्ट को शेयर एण्ड लाइक करने से पहले चैक अवश्य कर लेना चाहिए अन्यथा आप किसी बड़ी मुश्बित में फंस सकते है.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. पार्टनरशिप बिज़नेस में मनी मैनेजमेंट गड़बड़ा जाने से बिज़नेस में कुछ हानि का सामना करना पड़ेगा. “आपका हर एक पैसा आपके लिए बहुत कीमती है, इसलिए इसे सोच समझ कर ही खर्च करं. एम्प्लॉयड पर्सन बॉस की बातों को गंभीरता से लें और उनके साथ वाद विवाद न करें नहीं तो आपकी जॉब खतरे में पड़ जाएगी. बेरोज़गार लोगों के जॉब के लिए किए गए प्रयास में असफलता हाथ लगेगी.

पर आप अपनी मेहनत में कमी न आने दें आप मेहनत करते रहें. कम्पटीशन एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स अपने टीचर से कम्युनिकेशन के मामले में कोई गैप न रखें. जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों पर डिबेट न करें. सामाजिक स्तर पर आप अपने वर्क से सटिस्फी नही रहेंगे. घर से संबंधित पुराने कर्ज या लोन को तेजी से समाप्त करना होगा. स्टूडेंट्स सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूरियां बनाकर ही अपने फ्यूचर को ब्राइट कर पाएंगे.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करें. प्रीति योग के बनने से बिजनस में नई डील हाथ लगने से दुगना प्रॉफिट प्राप्त करेंगे. बिजनेसमैन को लाभ मिलने की संभावना है. एम्प्लॉयड पर्सन को प्रोफेशनल तरीके से सोचना शुरू करें, यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. एम्प्लॉयड पर्सन का ऑफिस में दूसरों के साथ सौहार्द पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा,

यह दोनों के लिए ही ठीक होगा. न्यू जनरेशन को समाज के जन कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए. वर्कप्लेस पर मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. इस संडे और नए साल पर किसी प्रियजन के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है फैमिली में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. शादीशुदा जीवन में दिन आनंद दायक रहेगा. स्टूडेंट्स के बेहतर प्रयासों से उन्हें स्कालरशिप के लिए लॉन मिल सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे घर के बड़े बुजुर्गो के आदर्शो पर चले. इनोवेटिव आइडियाज आपके बिज़नेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. बिजनेसमैन को मुनाफे वाले सौदों पर अधिक ध्यान देना चाहिए. जिस काम में अच्छी कमाई है उसी पर फोकस रखें. बिजनेसमैन को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बिना धैर्य के साथ काम करें तभी सफल रहेंगे. बेरोज़गार लोग कुछ परेशानियों को दूर करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे.

ब्लड प्रेशर पेशेंट वसायुक्त चीजों से दूरी बनाएं रखें. फैमिली में सभी के साथ आपके रिलेशन बेटर रहेंगे. न्यू जनरेशन अपने फ्रेंड्स के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे, योजना में ऐसा कार्य तैयार करें जिसमें सभी फ्रेंड्स का साथ मिले. जीवनसाथी को खुश करने में प्रयासों में आपको सफलता मिलगी. स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क से ही उनके फिल्ड में सक्सेस मिलेगी. “यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार हैं, तो सफलता आपकी गुलाम हो जाएगी.”

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में लगेगा मन. प्रीति योग के बनने से बिजनस में आ रही परेशानियों का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए अपने बिजनस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने में आप सफल होंगे. वर्कस्पेस पर आप टीम वर्क से अपने प्रोजेक्ट को कम्पलीट करेंगे. फैमिली में हो रहे मतभेद को सुलझाने में आप सफल रहेंगे. जीवनसाथी की फिलिंग को समझे.

न्यू जनरेशन अपनी बातों या विचारों का मोल समझें और इस मोल के आधार पर ही किसी को सलाह दें या कहीं विचार रखें. फैमिली के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर बच्चों के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर अपने टेलेंट का लोहा मनवाने में सफल होंगे. “हर व्यक्ति एक हुनर लेकर पैदा होता है, बस उस हुनर को दुनियां के सामने लाएं.”

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में किसी से हो सकती अनबन. बिजनस मीटिंग में लेट लतिफ के कारण आपके हाथ से कोई बड़ा प्रॉजेक्ट्स निकल सकता है. बिजनेसमैन को अनावश्यक यात्रा और कर्ज लेने से बचना चाहिए दोनों ही उनके व्यापार के लिए उचित नहीं है. कार्यस्थल पर आपके वर्क समय से न होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. “समय सबसे बड़ा सौदागर होता है, जो हर पल आपके जीवन के साथ खेलता है.”एम्प्लॉयड पर्सन को बॉस से मिली गंभीर जिम्मेदारी में लापरवाही करना उनके लिए नुकसानदेह होगा.

फैमिली में आपके आसपास के लोगों में बिहेवियर आपकी टेंशन बढ़ा सकता है. प्रॉफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपनी हेल्थ पर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है. शादीशुदा जीवन में अनबन की स्थितियां बन सकती है. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स एग्जाम डेट्स के पोस्टपोनड होने से टेंशन में रहेंगे. इस संडे पर ड्राइविंग करते समय सतर्क रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे पति-पत्नी के सम्बधों में मधुरता आऐगी. न्यू ईयर पर बिज़नेस में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे और उन्हें भुनाने में आप सफल होंगे, साथ ही अगर आप किसी भी प्रकार के नए कार्य को करने का मानस बना रहे हैं, ता फिलहाल अभी मलमास में नहीं करें तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. बिजनेसमैन को बिज़नेस की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धिमानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहने की आवश्यकता है.

ऑफिस में किसी कार्य को लेकर सीनियर्स और बॉस से आपको तारीफ मिलेगा. फैमिली में बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा. न्यू जनरेशन सामाजिक तौर पर अपनी छवि को धूमिल न पड़ने दें इसके लिए आपको अपना आचरण शुद्ध रखना होगा. शादीशुदा जीवन में आप दोनों के मध्य बॉडिंग शानदार रहेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य आपकी इमेज़ को बनाएं रखेंगे. इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को बड़े पेकेंजेज़ मिल सकते है. जॉब से सम्बंधित ट्रेवलिंग हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. प्रीति योग के बनने से बिज़नेस डील के फाइनल होने से आपकी प्रॉब्लम में कम होगी. बिज़नेस बढ़ाने के लिए आप जो भी प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना दिख रही है लेकिन फिलहाल मळमास को ध्यान में रखते हुए उस पर विचार-विमर्श और रिसर्च करना आपके लिए बैहतर रहेगा, धरातल पर लाने के लिए उचित समय का इंतजार करें,

जल्द ही मैं आपको वो समय बताऊंगा. बेरोज़गार लोगों को किसी बड़ी कम्पनी से जॉब ऑफर मिल सकते है. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. शादीशुदा जीवन में डिनर की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली मेंबर की हेल्प से आपकी आर्थिक स्थिति गुड होगी. हायर एजुकेशन स्टूडेंट्स को टीचर्स से हेल्प मिलती रहेगी. “शिक्षक वो किसान है, जो दिमाग में ज्ञान का बीज बोता है .”पर्सनल ट्रेवल की प्लानिंग बन सकती है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!