Wednesday , May 1 2024
Breaking News

केजरीवाल और भगवंत मान का एडिट वीडियो अपलोड करना पड़ा बंटी रोमाणा को महंगा, गिरफ्तारी के विरोध में सुखबीर धरने पर बैठे

चंडीगढ़, (PNL) : शिरोमणि अकाली दल के नेता परमबंस सिंह उर्फ बंटी रोमाणा को साइबर सेल की शिकायत पर मोहाली की मटौर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से जुड़ा एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने का आरोप है। वीडियो में गाने के बोल से छेड़छाड़ की गई है। उनके खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 468, 469, 500 और आईटी एक्ट की धारा-43 और 66 के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं, गिरफ्तारी के बाद अकाली दल हरकत में आ गया है। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल मोहाली एसएसपी के ऑफिस पहुंचे और उन्होंने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति बताई और अपना विरोध दर्ज कराया। बादल ने कहा कि सहायक प्रोफेसर आत्महत्या मामले में अब तक केस दर्ज नहीं किया गया है।

वहीं, इस मामले में 24 घंटे से पहले ही केस दर्ज कर लिया गया। हालांकि एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग दफ्तर में नहीं थे। इसके बाद सुखबीर बादल ने फोन पर उनसे बात की और बंटी रोमाणा की गिरफ्तारी का विरोध किया। इस बीच अकाली नेता मटौर थाने के बाहर जुटना शुरू हो गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने थाने के गेट को बंद कर दिया और किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

वहीं यूथ अकाली दल जालंधर के प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल ने कहा कि यही वाली पोस्ट कांग्रेसी नेता बरिंदर ढिल्लों ने भी शेयर की थी। पुलिस ने कांग्रेसी नेता पर तो केस दर्ज नहीं किया। बंटी रोमाणा पर एक तरफा कारवाई कर दी, जो सरासर गलत है।

एक मिनट 27 सेकेंड का था वीडियो

बंटी रोमाणा ने एक मिनट 27 सेकेंड का यह विवादित वीडियो 25 अक्तूबर की शाम 4:29 बजे एक्स पर पोस्ट किया। इसे 24 घंटे में 20 हजार से अधिक व्यूज मिले हैं। वीडियो में मशहूर पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल की आवाज थी और गाने के बोल थे ”तेरी केजरीवाल नाल यारी ओए… ताइयो (तभी) मत (बुद्धि) गई है मारी ओए…”।

पता चला है कि 2014 में यूके में हुए एक कार्यक्रम का यह वीडियो है और इसे किसी ने एडिट करके अपने चैनल में डाला। इसके बाद यह वायरल हो गया। वहीं, जब बंटी रोमाणा ने इसे साझा किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सुखबीर बादल ने कहा कि रोमाणा को गिरफ्तार करने के बजाय वीडियो एडिट करने वाले को पकड़ें।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

राजा वड़िंग की पत्नी ने विवादित बयान देने के बाद मांगी माफी, सिख संगत में था रोष, पढ़ें क्या था वो बयान

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की पत्नी अमृता वड़िंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!