Friday , May 3 2024
Breaking News

पंजाब पुलिस की बहादुरी को सलाम : नीचे लगी थी आग, 90 फुट ऊपर लहरा रहा था तिरंगा, ASI ने जान की परवाह किए बिना उतारा

अमृतसर, (PNL) : पंजाब पुलिस के एक एएसआई ने ऐसा काम किया है कि देशभर में उसकी प्रशंसा हो रही है। दरअसल अमृतसर में तिरंगे के सम्मान को बरकरार रखने के लिए एक एएसआई अपनी जान पर खेल गया। सोमवार दोपहर मेहता रोड स्थित न्यू फोकल प्वाइंट में राघव स्टील में आग लग गई थी। आग लगने की सूचना वल्ला पुलिस चौकी के इंचार्ज एसआई जसबीर सिंह को मिली थी।

सूचना मिलते ही एसआई जसबीर सिंह ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया और पुलिस पार्टी के साथ खुद भी मौके पर पहुंच गए। तब तक स्टील फैक्टरी में लगी आग भयानक रूप धारण कर चुकी थी। इसे देखते हुए एसआई ने आस-पास के इलाके के लोगों को वहां से हटा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इस दौरान टीम में शामिल एएसआई कश्मीर सिंह का ध्यान फैक्टरी की ऊपरी मंजिल पर गया जहां उन्होंने देखा कि करीब 80-90 फुट ऊपर राष्ट्रीय ध्वज आग की लपटों के बीच लहरा रहा था।

यह देखते ही एएसआई कश्मीर सिंह अपनी जान की परवाह किए बिना लोहे के एक एंगल (पोल) के जरिए ऊपर चढ़ गए और राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान सहित उतार लाए। इस दौरान स्टील फैक्ट्री में लगी आग पर भी काबू पा लिया गया। लोगों ने एएसआई के इस साहस भरे कारनामे को सलाम किया।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के घर पहुंचे बिक्रम सिंह मजीठिया, पिता के निधन का किया अफसोस

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता चरणजीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!