Sunday , April 28 2024
Breaking News

अमृतसर एयरपोर्ट पर दो घंटे रोकने पर भड़के यूके के सांसद ढेसी, बोले-मैं जानता हूं मुझे क्यों परेशान किया गया, पढ़ें पूरी खबर

अमृतसर, (PNL) : यूके के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी को अमृतसर एयरपोर्ट पर करीब दो घंटे रोके रखा गया। उनसे दो घंटे तक पूछताछ की गई। इसको लेकर ढेसी काफी नाराज हो गए हैं। ढेसी ने कहा कि मैंने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया था और हमेशा मानवीय अधिकारों के लिए आवाज उठाता रहा हूं।

पंजाबियों के हकों के लिए मैंने हमेशा आवाज बुलंद की है। इस लिए मुझे अमृतसर एयरपोर्ट पर दो घंटे तक रोककर पूछताछ की गई। मेरे समर्थकों परिवार के लोगों और निकटवर्तियों के सहयोग के कारण मुझे जाने दिया गया। ढेसी ने खुद को एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि जब पिछली बार मैं भारत आया था तो सभी ने मुझे बहुत प्यार और सत्कार दिया। मेरा काफी मान सम्मान भी किया था।

बता दें कि यूके सांसद ढेसी को इमीग्रेशन अधिकारियों ने गुरुवार सुबह श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रोक लिया था। वे एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-118 से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे थे। इमिग्रेशन अधिकारियों ने तकरीबन दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें जाने दिया।

इमिग्रेशन अधिकारियों ने सांसद के दस्तावेजों की जांच के दौरान पाया कि उनके पास ओवरसीज सिटीजन आफ इंडिया (OCI) का कार्ड नहीं था। इसी के चलते इमीग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। ढेसी ने इमीग्रेशन अधिकारियों को बताया कि वह यूके में सांसद हैं। करीब दो घंटों के बाद ढेसी के दस्तावेज पूरे होने के बाद उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया गया था।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में मिली युवक की सिर कटी लाश, पुलिस पहुंची, फैली सनसनी

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर है। आदमपुर के अंतर्गत पड़ते अलावलपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!