Thursday , April 18 2024
Breaking News

पंजाब में बारिश का कहर, 6 शहरों में रेड अलर्ट जारी, लुधियाना-जालंधर समेत 6 जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट, मंत्री हरजोत बैंस बोले-‘दाता जी मेहर करो’

लुधियाना, (PNL) : पंजाब में मानसून ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार पंजाब के 6 इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। यानी कि यहां तेज बारिश तो होगी ही, 60 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। राजपुरा, डेरा बस्सी, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, बस्सी पठाना और खरड़ में यह अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बीते दिन पूरे पंजाब में जम कर बादल बरसे हैं।

कल से हो रही भारी बारिश के कारण नहरों में पानी बढ़ गया है। जिला फाजिल्का के अंतर्गत गांव रायपुर के पास मलूकपुरा नहर में दरार आने से पानी ने फसलों को बर्बाद कर दिया है। वहीं, सीएम भगवंत मान ने नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने को कहा है। NDRF की टीमों को भी अलर्ट पर कर दिया गया है। इस बीच केबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने लिखा-दाता जी मेहर करो। उसके बाद उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को प्रशासन की तरफ से घर खाली करने के लिए कहा जा रहा है, वह कृप्या अपने घर छोड़ दें।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

वहीं पंजाब के तकरीबन 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। यहां 40 किमी तक की रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश होगी। लुधियाना, चमकौर साहिब, समराला, बलाचौर, फिल्लौर, नकोदर, फगवाड़ा, कपूरथला, जालंधर, नवांशहर, होशियारपुर, बाबा बकाला साहिब अमृतसर, बटाला, भुलत्थ, दसूआ, मुकेरियां, गुरदासपुर में यह अलर्ट जारी किया गया है।

इसी तरह बुडलाढ़ा, पटियाला, राजपुरा, खन्ना, खरड़, खमाणो, रूपनगर, बलाचौर, शाहकोट, सुल्तानपुर लोधी, खडूर साहिब, रायकोट, जगराओ, आनंदपुर साहिब, गढ़शंकर, नंगल और पठानकोट में येलो अलर्ट जारी है। यहां 30 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और बारिश हो सकती है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!