Friday , May 10 2024
Breaking News

बीजेपी ने 18 जुलाई को दिल्ली में बुलाई NDA की बड़ी बैठक, अकाली दल को भी निमंत्रण, क्या सुखबीर बादल जाएंगे?

नई दिल्ली, (PNL) : 2024 को होने वाले अगले लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम वक्त बचा है. ऐसे में सभी मुख्य दल तैयारियों में लग गए हैं. बीजेपी (BJP) के खिलाफ चुनावी मैदान में एक साथ उतरने के मकसद से विपक्षी दल भी महागठबंधन बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं. जबकि बीजेपी में भी बैठकों का दौर जारी है. इसी बीच अब 18 जुलाई को एनडीए (NDA) की बड़ी बैठक बुलाई गई है. सूत्रों के अनुसार, ये बैठक दिल्ली के अशोका होटल में होगी.

इस मीटिंग में एनडीए से लंबे समय से अलग चल रहे अकाली दल की ओर से सुखबीर बादल, लोजपा के चिराग पासवान और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को भी निमंत्रण दिया गया है. अंदरखाते सुखबीर बादल और चिराग पासवान ने बैठक में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दी है. हालांकि वीरवार को सुखबीर ने कहा कि उनका गठबंधन सिर्फ बसपा के साथ है. कहा जा रहा है कि कुछ नए दल भी एनडीए की बैठक में शामिल हो सकते हैं.

चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी में लगातार बैठकें हो रही हैं. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की कई दौर की बैठकों के बाद हाल ही में पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की भी बैठक हुई थी. केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना को लेकर जारी चर्चाओं के बीच ये बैठक हुई हैं. इसके बाद बीजेपी ने चार राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष भी बदले थे.

विपक्षी दल भी हो रहे एकजुट

दूसरी तरफ विपक्षी दल भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. बीती 23 जून को पटना में 17 विपक्षी दलों ने बैठक की थी. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी नेता राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे. इस दौरान विपक्षी दलों ने एकसाथ चुनाव में उतरने की बात कही थी.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में सीएम के प्रोग्राम में खराब हुआ साउंड सिस्टम, मुख्यमंत्री मान ने खुद गाया राष्ट्रगान, पढ़ें

पटियाला, (PNL) : पटियाला में राज्य के सीएम भगवंत सिंह मान की रैली के आखिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!