Saturday , April 27 2024
Breaking News

आईपीएल 2023 का खिताब जीतने के बाद धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, पढ़ें

अहमदाबाद, (PNL) : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीता. चेन्नई ने आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता. चेन्नई की जीत से पहले धोनी के संन्यास को लेकर कई तरह की बातें चल रही थीं. धोनी ने चैंपियन बनने के बाद संन्यास से जुड़े सभी सवालों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वे फिलहाल रिटायर नहीं होंगे. धोनी ने अगले सीजन में वापसी को लेकर भी जवाब दिया.

धोनी ने संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिये वे अगले सीजन में फिर खेलेंगे. इस सीजन की शुरुआत से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी सत्र होगा. उन्होंने कहा, ”अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सही समय है. मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं, लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है.”

उन्होंने कहा, ”शरीर को साथ देना होगा. चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं. उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए.”

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराया. गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई को डकवर्थ लुईस नियम से लक्ष्य दिया गया. इसे चेन्नई ने 5 विकेट रहते हुए जीत लिया. चेन्नई की जीत में बल्लेबाजों की अहम भूमिका रही.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!