Sunday , May 19 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

पटियाला जेल से कल रिहा होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस में क्या होगा फेरबदल?

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू 1 अप्रैल को पटियाला जेल से रिहा होने वाले हैं. रोड रेज केस में बीते 10 महीने से जेल में बंद सिद्धू अब जेल से बाहर आएंगे. उनके समर्थकों में उत्साह की लहर देखने को मिल रही है. नवजोत सिंह सिद्धू के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है, ‘सरदार नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से रिहा हो रहे हैं.’ साथ में यह भी लिखा गया है कि अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

सिद्धू के बाहर आने के बाद पंजाब कांग्रेस में क्या कोई फेरबदल होगा, इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन हलचल जरुर शुरू हो गई है. नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोड रेज डेथ केस में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की कैद की सजा सुनाई थी. सिद्धू ने खुद कोर्ट में सरेंडर किया था. उन्हें पटियाला जेल में रखा गया गया था.

इस वजह से जेल में थे नवजोत सिंह सिद्धू

पीड़िता परिवार ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दिया था. हाई कोर्ट ने 2006 में उन्हें दोषी माना और 3 साल की सजा सुनाई. सिद्धू सुप्रीम कोर्ट में इस आदेश के खिलाफ गए. 27 दिसंबर 1988 को कोर्ट ने कहा कि सिद्धू ने गुरनाम सिंह को सिर में मारा, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. 26 जनवरी को, पंजाब कांग्रेस के कई सांसदों ने पटियाला जेल से नवजोत सिंह सिद्धू को रिहा नहीं करने के लिए AAP प्रशासन की आलोचना की थी.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में बड़ा हादसा, बीजेपी नेता अरुण सूद के भांजे समेत लॉ यूनिवर्सिटी के चार छात्रों की मौत, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के पटियाला से आ रही …

error: Content is protected !!