Sunday , May 19 2024
Breaking News

अमृतसर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सीएम भगवंत मान ने किया स्वागत, दरबार साहिब में टेका माथा, देखें तस्वीरें

अमृतसर, (PNL) : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक दिन के दौरे के लिए अमृतसर पहुंची है। गुरु नगरी के एयरपोर्ट पर पंजाब के सीएम भगवंत मान और गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति एक दिन अमृतसर में ही रुकेंगी। राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद मुर्मू का अमृतसर में यह पहला दौरा है। इस दौरान उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब जी में माथा टेका और फिर वह जलियांवाला बाग, श्री दुर्ग्याणा मंदिर और श्री रामतीर्थ में भी नतमस्तक होने जाएंगी।

गुरुवार बाद दोपहर 12 बजे द्रौपदी मुर्मू अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंची। इसके चलते 12 से 1 बजे तक अमृतसर एयरपोर्ट रोड को पूरी तरह से बंद रखा गया। वहीं 12 से 2 बजे के बीच गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दो इंटरनेशनल फ्लाइट्स रवाना होंगी। जिसके चलते एयर इंडिया ने पैसेंजर्स के लिए हिदायतें भी जारी कर दी हैं। एयर इंडिया की लंदन के लिए फ्लाइट एक बजे और बर्मिंघम के लिए फ्लाइट 1 बज कर 55 मिनट पर रवाना होगी। इसके चलते दोनों फ्लाइट्स के पैसेंजर्स को दोपहर 12 बजे से पहले अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचने की हिदायत दी है।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन से लेकर सिविल प्रशासन सतर्क हो है। पुलिस ने आज ट्रैफिक को पांच जोन में विभाजित किया है। लोगों और वाहन-चालकों को किसी प्रकार से कोई दिक्कत पेश न हों, इसके लिए खास रोड मैप तैयार किया गया।

डीसीपी लॉ एंड आर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि देश की राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शहर की सुरक्षा को पांच सेक्टरों में विभाजित कर मार्ग सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। पहले राष्ट्रपति श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से श्री दरबार साहिब, जलियांवाला बाग, श्री दुर्ग्याणा मंदिर और श्री वाल्मीकि तीर्थ के दर्शन करेंगी। जनता को किसी भी प्रकार की ट्रैफिक समस्या का सामना ना करना पड़े, इसको ध्यान में रखते हुए दोपहर 12 बजे से एक बजे तक एयरपोर्ट, हॉल गेट, श्री दरबार साहिब का मार्ग पूर्ण रूप से बंद रहेगा। दोपहर तीन से 4 बजे तक यह मार्ग फिर बंद हो जाएगा।

अजनाला की तरफ से अमृतसर आने वाले ट्रैफिक को अमृतसर ग्रामीण पुलिस, अड्डा राजासांसी से, जीटी रोड जालंधर की तरफ से गोल्डन गेट से वल्ला, वेरका बाईपास की तरफ, जिला तरनतारन से पुल कोट की ओर जाने वाले ट्रैफिक, मित्त सिंह की ओर से ट्रैफिक को निर्देशित किया गया।

इसी प्रकार से गेट हकीमा, झब्बाल रोड की तरफ से चौक खजाना, लोहागढ़ की ओर से तारा वाले ब्रिज, घी मंडी चौक की ओर से आने वाले तथा सुल्तानविंड चौक से आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में बड़ा हादसा, बीजेपी नेता अरुण सूद के भांजे समेत लॉ यूनिवर्सिटी के चार छात्रों की मौत, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के पटियाला से आ रही …

error: Content is protected !!