Thursday , April 18 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

जालंधर : लतीफपुरा मामले में बड़ा खुलासा, सुल्तानपुर लोधी की धीर फैमिली ने फर्जी तरीके से 92 मरले की 10 रजिस्ट्री अपने नाम करवाई, केस दर्ज

जालंधर, (PNL) : जीटीबी नगर से लटे लतीफपुरा में कब्जे हटाने के बाद एक बड़ा स्कैम भी सामने आया है। लतीफपुरा की सारी जगह इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के नाम पर है, इसके बावजूद सुल्तानपुर लोधी के दिनेश धीर ने फर्जी तरीके से 92 मरले की रजिस्ट्री अपने परिवार के नाम करवा दी। इस बात का खुलासा होने के बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन की शिकायत पर धीर फैमिली के खिलाफ IPC की धारा 420, 120 बी और रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा 82 के तहत केस दर्ज किया गया।

पुलिस कमिश्नर डॉ. एस भूपति ने कहा कि यह मामला थाना नई बारादरी में दर्ज किया गया है। सारे मामले की जांच फिलहाल एसीपी (सेंट्रल) की सुपरविजन में शुरू की गई है। जांच टीम राजस्व विभाग से रिकॉर्ड लेगी, ताकि पता चले कि इस साजिश में और कौन-कौन लोग शामिल थे। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन प्रो. जगतार संघेड़ा की तरफ से 13 जनवरी को एक शिकायत पत्र सीपी को दिया गया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया है।

चेयरमैन ने शिकायत में कहा था कि दिनेश धीर और अन्यों ने ट्रस्ट की जगह की बिना खसरा नंबरों के रजिस्ट्रियां अपने और फैमिली मेंबर्स के नाम पर करवाई हैं। उक्त जमीन की मालकीयत रिकॉर्ड के अनुसार ट्रस्ट की है। जमीन का इंतकाल भी ट्रस्ट के नाम है। दिनेश धीर ने 2006 से 2013 तक 10 रजिस्ट्री करवाई। ट्रस्ट के रजिस्ट्री की कॉपी तक शिकायत के साथ दी है। केस में राकेश कुमार, लखविंदर सिंह, रमेश धोर, दिनेश कुमार धीर और आरोपी पक्ष के फैमिली मेंबर नामजद किए गए हैं। जिस जमीन के 92 मरले में रजिस्ट्रियों का मामला सामने आया है, वो ट्रस्ट की जीटीबी नगर रिहायशी स्कीम का हिस्सा है, जोकि 110 एकड़ पर डिजाइन हुई।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

error: Content is protected !!