Friday , May 3 2024
Breaking News

सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को केंद्र सरकार ने दी Y सिक्योरिटी, इतने सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : हाल ही में भाजपा में शामिल हुए जालंधर से लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल को केंद्र सरकार की ओर से Y सुरक्षा प्रदान की गई है। दोनों नेता फिलहाल नई दिल्ली में हैं, लेकिन गृह मंत्रालय ने उनके घर पर सुरक्षाकर्मी भेज दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक सुशील रिंकू की सुरक्षा में कुल 18 सुरक्षाकर्मी और विधायक शीतल अंगुराल की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे.

बता दें कि आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद पंजाब सरकार ने रिंकू और अंगुराल की सुरक्षा कम कर दी थी। दोनों नेताओं ने पिछले दिनों मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने यह मुद्दा रखा था, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतले फूंके। इससे दोनों नेताओं के घर की ओर जाने वाली सड़क पर लगे साइनबोर्ड भी टूट गये। इसके बावजूद पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा कम कर दी। पंजाब सरकार के इस कदम के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें वाई सुरक्षा मुहैया कराई है।

क्या होती है Y श्रेणी

Y श्रेणी की सुरक्षा में 1 या 2 कमांडो और पुलिस कर्मियों सहित 8 जवानों का सुरक्षा कवच प्रदान किया जाता है। इसमें सुरक्षा के रूप में दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (PSO) भी प्रदान किए जाते है। भारत में इस श्रेणी की सुरक्षा पाने वाले लोगों की संख्या काफी है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

अमेरिकी पुलिस का दावा-जिंदा है गोल्डी बराड़, कहा-कैलिफोर्निया में मारा गया शख्स कोई और था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर सतिवंदर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!