Thursday , April 18 2024
Breaking News

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया बड़ा ऐलान, अमृतसर से शंभू बार्डर तक निकलेगा ट्रैक्टर मार्च और दिल्ली में होगी महापंचायत, पढ़ें कब

नई दिल्ली, (PNL) : संयुक्त किसान मोर्चा ने वीरवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। मोर्चा ने 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने और 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करने का ऐलान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि किसान आंदोलन को लेकर एक कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. कमेटी में वो मेंबर होंगे, जिन्होंने पहले आंदोलन लड़ा है. 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई. कमेटी में जोगिंदर उग्रहण, बलबीर राजेवाल, दर्शनपाल, हनन मोला, रमिंदर जीत पटियाला सदस्य होंगे.

बयान में कहा गया है कि 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च किया जाएगा. कृषि क्षेत्र को डब्ल्यूटीओ से बाहर निकला जाए. दिल्ली हाईवे पर मार्च निकाला जाएगा. नेशनल हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. पूरे देश के हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च होगा. यह मार्च पंजाब में अमृतसर से शंभू बॉर्डर तक होगा. 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान पर महापंचायत होगी. किसान नेताओं ने कहा कि कल संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से काला दिवस मनाया जाएगा.
शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात सामान्य

किसान मजदूर मोर्चा कोऑर्डिनेटर सरवण सिंह पंढेर ने कहा था कि 2 दिन वे लोग रणनीति बनाएंगे और 23 फरवरी को अगला फैसला लिया जाएगा. दो दिनों तक किसान आंदोलन रोक दिया गया था. दूसरी ओर,आंदोलन के 10वें दिन शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात सामान्य हैं. हालांकि किसान अभी भी बॉर्डर पर बैठे हैं. खनौरी बॉर्डर पर बुधवार को किसानों और पुलिस बीच टकराव हुआ था. उसके बाद किसानों ने आंदोलन दो दिन तक रोकने का फैसला लिया था.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!