Wednesday , May 1 2024
Breaking News

कनाडा के बाद अब यूके में स्टडी वीजा पर गए 27 साल के पंजाबी छात्र की हार्टअटैक से मौत, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : कनाडा के बाद अब यूके में भी भारतीय छात्रों की हार्टअटैक से मौत होने लग गई है। लुधियाना की तहसील रायकोट के गांव ताजपुर वासी नौजवान प्रदीप सिंह खंगुडा की यूके (इंग्लैंड) के शहर लिस्टर में हार्ट अटैक से मौत हो गई है। 27 वर्षीय प्रदीप करीब सवा साल पहले स्टडी वीजा पर यूके गया था। प्रदीप की मौत से परिवार और गांव में मातम पसर गया है।

कनाडा के बाद अब यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड आदि देशों में भारतीय छात्रों की दिल का दौरा पड़ने से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। प्रदीप के चाचा रिटायर्ड कैप्टन बलजिंदर सिंह और गांव ताजपुर के सरपंच वरिंदर सिंह ने बताया कि प्रदीप 15 अक्तूबर 2022 को यूके के शहर लिस्टर स्थित शिक्षण संस्थान में पढ़ाई के लिए गया था।

छोटे जमींदार परिवार का चिराग प्रदीप परिवार को गरीबी से निकालने के लिए पढ़ाई के साथ साथ कड़ी मेहनत भी कर रहा था। पिछले दो महीने से उसकी सेहत खराब रहने लगी थी लेकिन यूके में इलाज के बाद वह ठीक हो गया था। हालांकि बेटे के लिए फिकरमंद मा उसके पास यूके पहुंच गई थ।

अब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। प्रदीप के पिता भूपिंदर सिंह को अचानक लिवर की गंभीर बीमारी ने चपेट में ले लिया, उधर प्रदीप को दिल का दौरा पड़ गया। प्रदीप को लिस्टर स्थित अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। प्रदीप की मां अब बेटे का शव पंजाब लाने के लिए वहां संघर्ष कर रही है।

सरपंच वरिंदर सिंह ने बताया कि मृतक प्रदीप छोटे गरीब परिवार से है। परिवार के पास इतने पैसे नहीं है कि प्रदीप का शव लाया जा सके। उन्होंने कहा कि वे खुद और गांव वासी भी सहयोग करेंगे। उन्होंने समाजसेवी संस्थाओं और एनआरआई परिवारों से भी मदद की गुहार लगाई है ताकि प्रदीप का शव जल्द से जल्द पंजाब उसके गांव ताजपुर लाया जा सके।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!