Sunday , May 5 2024
Breaking News

पंजाब में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, लुधियाना सहित छह जिलों में टूटा रिकॉर्ड, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब में ठंड अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। पिछले एक सप्ताह से पंजाब के कई जिलों में धूप न के बराबर ही है, जबकि अब हवाएं चलने से भी कंपकंपी बढ़ गई है। शीतलहर भी चलनी शुरू हो गई है। ऐसे में लुधियाना सहित पंजाब के कई जिलों में कड़ाके की ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया।

लुधियाना में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड

सुबह जब लोग अपने घरों से बाहर निकले तो हाड़ कंपा देने वाली ठंड थी। सुबह दस बजे तक घनी धुंध छाई हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार पांच जनवरी को लुधियाना में साल 2013 के बाद पहली बार दिन का तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं एसबीएस नगर में तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस, फतेहगढ़ साहिब व बरनाला में 9.1 डिग्री सेल्सियस, गुरदासपुर में 9.8 डिग्री सेल्सियस, रोपड़ में 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन सभी जिलों में दिन का तापमान सामान्य से आठ से नौ डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं बठिंडा में दिन का तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। साल 2016 के बाद पहली बार पांच जनवरी को दिन का तापमान इतना कम रहा।

यहां दिन का तापमान सामान्य से 10.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा। फिरोजपुर में दिन का तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 12.8 डिग्री सेल्सियस व पटियाला में 11.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : कर्मजीत कौर चौधरी ने साधा चरणजीत चन्नी पर निशाना, कहा-जहां चन्नी गए, वहां कांग्रेस बर्बाद हो गई…

जालंधर, (PNL) : बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार स्व. संतोख सिंह चौधरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!