Friday , May 3 2024
Breaking News

जालंधर : ट्रैवल एजेंटों को लेकर डीसी विशेष सारंगल ने जारी किए नए निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

जालंधर, (PNL) : डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बुधवार को कहा कि फर्जी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि भोले-भाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाया जा सके। यहां जिला प्रशासकीय परिसर में ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन फर्जी ट्रैवल एजेंटों पर नकेल कसने के लिए वचनबद्ध है और किसी को भी लोगों को लूटने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

सोशल साइट्स पर फर्जी ट्रैवल एजेंटों द्वारा किए जा रहे लुभावने प्रचार-प्रसार का मामला डिप्टी कमिश्नर ने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के ध्यान में लाया तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस और साइबर क्राइम को लिखा जाएगा ताकि इस प्रकार के एजेंटों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। ट्रैवल एजेंटों के लाइसैंस रिन्यू समीक्षा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने इस संबंध में सभी लंबित फाइलों का निपटारा 10 दिन के भीतर सुनिश्चित करने को कहा।

इस दौरान श्री सारंगल ने एसोसिएशन की समस्याएं भी सुनी और आश्वासन दिया कि प्रशासन जल्द ही उनके समाधान के लिए एक तालमेल समिति का गठन करेगा। उन्होंने कहा कि इस समिति की बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएंगी, जिसमें रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण आदि मुद्दों पर विचार किया जाएगा और उनका निपटारा सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा इमीग्रेशन फर्मों/ट्रैवल एजेंटों की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने सभी लाइसैंस प्राप्त फर्मों से अपना काम कानून के अनुसार करने की अपील की।
डिप्टी कमिश्नर ने लोगों, विशेषकर माता-पिता से भी अपील की, जो अपने बच्चों को आगे की शिक्षा के लिए विदेश भेजना चाहते हैं, सेवाओं का लाभ उठाने से पहले फर्मों की प्रामाणिकता की जांच करें। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा. अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, एस.डी.एम. अमनपाल सिंह आदि भी मौजूद थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

अमेरिकी पुलिस का दावा-जिंदा है गोल्डी बराड़, कहा-कैलिफोर्निया में मारा गया शख्स कोई और था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर सतिवंदर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!