Sunday , May 5 2024
Breaking News

क्रिसमस के दिन इजरायल ने गाजा पर की बड़ी एयर स्ट्राइक, 70 लोगों की मौत, अपनों की लाश लेकर बेतहाशा भागते दिखे लोग, देखें Video

न्यूज डेस्क, (PNL) : एक तरफ जहां पूरी दुनिया में आज क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इजरायल और हमास के बीच जंग आज भी जारी है. इजरायल ने क्रिसमस के दिन गाजा पर बड़ा एयरस्ट्राइक किया है. इजरायल ने क्रिसमिस की पूर्व संध्या से लेकर सोमवार की सुबह तक गाजा पर बम बरसाए हैं. इस हमले में करीब 70 लोगों की मौत की खबर है. गाजा में हुए 70 लोगों की मौत के बाद हालात बेहद खराब हैं. लोगों को अपनों की लाश लेकर बेतहाशा भागते हुए देखा जा सकता है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने इजरायल के इस हमले को “नरसंहार” बताया है. यह हमला अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर किया गया है. फ्रीडम थिएटर ने इजरायल के हमले को लेकर कहा कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमला हुआ है. जेनिन स्थित थिएटर कंपनी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, “क्रिसमस के दिन की शुरुआत जेनिन शरणार्थी शिविर पर एक और हमले के साथ हुई है.” बता दें कि फ्रीडम थिएटर के निर्माता मुस्तफा शेता को 13 दिसंबर को इजराय की सेना ने गिरफ्तार कर लिया था. वो तब से हिरासत में हैं.

वहीं इस पूरी घटनाक्रम पर इजरायल की सेना ने भी बयान जारी किया है. इजरायल की सेना ने कहा है कि वो इस घटना की समीक्षा कर रहे हैं. सेना का कहना है कि वो हमास को निशाना बनाना चाहते हैं न कि आम नागरिकों को.

7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद शुरू हुई थी जंग

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने सबसे पहले इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद इजरायल ने हमाल के खिलाफ जंग छेड़ दी. हमास के हमले में 1200 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी थी. इतना ही नहीं इसके बाद हमास ने 240 लोगों को बंधक बनाया. हालंकि इनमें से सीजफायर की शर्त पर 140 इजरायली नागरिकों को रिहा कर दिया था. वहीं दूसरी तरफ इजरायल के हमले में भी हजारों लोगों की मौत हुई है. गाजा के अधिकारियों के मुताबिक अब तक 20,400 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

गतके को बढ़ावा देने के लिए हरजीत ग्रेवाल ‘सिख अचीवर्स अवार्ड’ से सम्मानित, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक के पद पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!