Sunday , April 28 2024
Breaking News

पंजाब में पंचायत मंत्री का एक्शन, खुद ट्रैक्टर चला कब्जामुक्त करवाई 100 एकड़ जमीन, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के गांव सुंडरां में ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने खुद ट्रैक्टर चलाकर 100 एकड़ पंचायती जमीन नाजायज कब्जे से छुड़वाई। इस दौरान कहा कि अवैध कब्जे अधीन पंचायती जमीन का एक-एक इंच सरकार वापस लेगी। जमीन खाली कराने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंत्री भुल्लर ने बताया कि 100 एकड़ के करीब पंचायती जमीन पर स्थानीय निवासियों ने कब्जा किया गया था।

यह भी बताया कि अभी 12 एकड़ जमीन पर लगे स्टे को तोड़ने के लिए अधिकारियों को हिदायत की गई है कि विभाग का हक वापस दिलाने के लिए इस केस की पैरवी करें। उन्होंने कहा कि यह जमीन रिहायशी और औद्योगिक क्षेत्रों में आती है और इसकी बाजार कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। अब तक पंजाब में 12100 एकड़ जमीन अवैध कब्जोंं से छुड़वाकर ग्राम पंचायतों को सौंप दी गई है जिसे स्थानीय निवासियों को ठेके पर देकर पंचायत की आय बढ़ाई जा सके।

इस दौरान एडीसी (ग्रामीण विकास) सोनम चौधरी, संयुक्त निदेशक (शामलाट सैल) जगविन्दरजीत सिंह संधू, एसपी (ग्रामीण) मनप्रीत सिंह, एएसपी डेराबस्सी दर्पण आहलूवालिया, डीडीपीओ अमनिंदरपाल सिंह चौहान, बीडीपीओ रवनीत कौर और नायब तहसीलदार हरिंदरजीत सिंह उपस्थित रहे।
दोबारा कब्जा किया तो होगी एफआईआर: भुल्लर

मंत्री भुल्लर ने कहा कि पंचायती जमीनों को 100 प्रतिशत खाली करवाने तक कब्जों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी। अधिकारियों को चेतावनी दी कि जो अधिकारी नाजायज कब्जों को कायम रखने के लिए उनके साथ मिलीभगत कर रहे हैं, उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। मंत्री ने कब्जाधारकों को भी सचेत किया कि अगर उन्होंने फिर से खाली करवाई जमीन पर नाजायज कब्जा करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!