Saturday , April 27 2024
Breaking News

ICC ने 2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, चैंपियन कप्तान कमिंस को नहीं मिली जगह, भारत के 6 खिलाड़ी शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क, (PNL) : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है. इस टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. हालांकि, हैरानी की बात यह है कि इस टीम में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस नहीं हैं. आईसीसी ने रोहित शर्मा को अपनी टीम का कप्तान बनाया है.

2023 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रचिन रवींद्र भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसके अलावा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विश्व जगत को प्रभावित करने वाले हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को भी आईसीसी ने अपनी टीम में जगह नहीं दी है.

भारत के इन 6 खिलाड़ियों को मिली जगह

वहीं प्लेइंग इलेवन मे शामिल 6 भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं. टीम में शामिल विराट कोहली ने टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 765 रन बनाए. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 24 विकेट लेने वाले बॉलर रहे. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में बल्ले से साथ-साथ विकेट के पीछे भी शानदार काम किया.

आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में भारत के 6, श्रीलंका का एक, न्यूजीलैंड का एक, दक्षिण अफ्रीका का एक और खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों शामिल किया गया. श्रीलंका के दिलशान मदुशंका, न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल, दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और स्पिनर एडम जम्पा को शामिल किया गया. अफ्रीका के डि कॉक टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 4 शतक लगाने वाले खिलाड़ी रहे. इसके अलावा डेरिल मिचेल ने 9 पारियों में 552 रन बनाए. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एमड जम्पा ने 23 और श्रीलंका के दिलशान मदुशंका ने 21 विकेट झटके.

ICC की 2023 वर्ल्ड कप की बेस्ट इलेवन-

क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, डेरिल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जाम्पा और मोहम्मद शमी.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में बड़ी वारदात, टक्कर मारकर भाग रहे ट्राली चालक का पीछा करने गया युवक, चालक ने ट्राली नीचे देकर मार डाला, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से इस समय की बड़ी खबर आ रही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!