Friday , May 3 2024
Breaking News

करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में बेअदबी, पाक अफसरों ने परिसर के अंदर पी शराब, खाया चिकन, सिख समुदाय में रोष

न्यूज डेस्क, (PNL) : पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में बेअदबी की खबर को लेकर बवाल मच रहा है. भाजपा नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि 18 अक्टूबर को गुरुद्वारा के परिसर में पाकिस्तानी अफसरों ने शराब और नॉनवेज का सेवन किया.

उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन ने करतारपुर साहिब परिसर में डांस पार्टी आयोजित कर के गुरुद्वारे को अपवित्र किया है. इस पार्टी के आयोजन के आरोप करतारपुर साहिब कॉरिडोर में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरैशी पर लगे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, भारतीय सुरक्षा एजेंसी के एक सूत्र ने कहा, “श्री दरबार साहिब की दर्शनी देवरी (मेन गेट) से 20 फीट की दूरी पर आयोजित पार्टी रात 8 बजे शुरू हुई. इसमें नारोवाल के उपायुक्त मोहम्मद शाहरुख, नारोवाल के जिला पुलिस अधिकारी सहित अलग-अलग समुदायों के 80 से ज्यादा लोग शामिल थे.

‘सिख समुदाय ठगा हुआ कर रहा महसूस’

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, “मैं पाकिस्तान सरकार से आह्वान करता हूं कि वे सभी आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करे. हमें इस पार्टी से गहरी निराशा हुई है. उन्होंने कहा,  “दुनिया भर में सिख समुदाय हमारे पवित्र स्थल के इस अपमान से ठगा हुआ महसूस कर रहा है जहां गुरु नानक देव जी ने अपनी अंतिम सांसें ली थीं. मैं इस संबंध में पाकिस्तान सरकार से त्वरित जवाबदेही और कार्रवाई की मांग करता हूं.’

पंजाब के 12 विधायक जाएंगे करतारपुर साहिब

पंजाब के 12 विधायक सोमवार को पाकिस्तान के करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाएंगे और मत्था टेकेंगे. पंजाब विधानसभा सचिवालय ने जानकारी दी थी कि 13 विधायक गुरुद्वारे का दौरा करेंगे, लेकिन कांग्रेस विधायक नरेश पुरी ने कुछ व्यस्तता का हवाले देते हुए जाने से इनकार कर दिया है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में BJP ने नियुक्त किए हलका इंचार्ज, विजय सांपला का नाम भी शामिल, जालंधर की इस नेता को सौंपी कमान, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 13 हलकों के इंचार्ज और कंवीनरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!