Sunday , May 12 2024
Breaking News

बड़ी खबर : स्टडी वीजा पर कनाडा जा रहे भारतीय छात्र बन रहे कार चोर, पुलिस ने 1080 गाड़ियां बरामद करके 75 पंजाबियों सहित 228 आरोपी पकड़े, पढ़ें

टोरंटो, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर कनाडा के टोरंटो से आ रही है। स्टडी वीजा पर कनाडा जा रहे भारतीय छात्र अब कार चोर बनते जा रहे हैं। टोरंटो पुलिस ने शहर के निवासियों से चुराई गई एक हजार से अधिक कारें बरामद कर 228 लोगों को काबू किया है। इनमें 75 पंजाबी युवक शामिल हैं। इनमें कई युवाओं की उम्र महज 20 साल के आसपास है और वह पंजाब से कनाडा शिक्षा लेने के लिए गए थे। लेकिन वहां कार चोर गैंग का हिस्सा बन गए। टोरंटो की पुलिस पंजाबी युवकों को ही लगातार ट्रैक कर रही थी। खासकर नवंबर 2022 से सितंबर 2023 के बीच चोरी हुई 1,080 कारों को बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक कनाडा में पंजाबी युवाओं को रोजगार की काफी दिक्कत है। कम समय में अधिक पैसा कमाने के चक्कर में कार गिरोह से जुड़ते चले गए। 2023 में अब तक टोरंटो में 9,747 वाहन चोरी हो चुके हैं। जांच के दौरान पता चला कि अकेले दो पुलिस डिवीजनों एटोबिकोक और नॉर्थ वेस्ट टोरंटो में 3,500 से अधिक वाहन चोरी हुए। टोरंटो में ब्रैंप्टन व आसपास के इलाके पंजाब समुदाय का गढ़ माना जाता है। इसके अलावा मिसीसागा में भी पंजाबी युवाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लिहाजा, कनाडा की टोरंटो पुलिस का शक पंजाबी युवाओं पर ही अधिक जा रहा था।

कार चोरी की वारदात को ट्रैक करने वाले पुलिस अधिकारी टैवर्नर का कहना है कि पकड़े गए लोगों से कई युवा बहुत कम उम्र के हैं। कारों का यह गिरोह विदेशों में कारों को भी बेच देता था। उनका कहना है कि पंजाबी मूल के युवाओं की संलिप्ता चिंताजनक है। पंजाबी युवाओं द्वारा बड़ी संख्या में चोरी की कारों को मॉन्ट्रियल भेजा जा रहा था।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जेल में बैठे ही खडूर साहिब से चुनाव लड़ रहे कट्टरपंथी अमृतपाल के पास हैं महज 1,000 रुपए, कोई संपत्ति नहीं, हलफनामा दायर, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कट्टरपंथी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!