Saturday , April 27 2024
Breaking News

वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा उलटफेर, पिछली बार की चैंपियन इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने 69 रन से हराया, पढ़ें

स्पोर्ट्स डेस्क, (PNL) : राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की जादुई स्पिन की बदौलत अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर 2023 वनडे वर्ल्ड कप का पहला उलटफेर किया. इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में अफगानिस्तान की यह पहली जीत है.

अफगानिस्तान ने पहले खेलने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज की 80 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 285 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में 215 रनों पर ही ढेर हो गई. इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 61 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. वहीं अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद नबी को दो सफलता मिलीं.

अफगानिस्तान से मिले 286 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. दूसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो सिर्फ रन बनाकर आउट हुए. बेयरस्टो को फजलहक फारूकी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद जो रूट भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. रूट 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मुजीब उर रहमान ने बोल्ड किया.

इसके बाद सभी की नजरें डेविड मलान पर थीं, लेकिन मलान ज्यादा देर अफगान स्पिनर्स का सामना नहीं कर सके. वह 39 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद इंग्लैंड ने नियमति अंतराल पर विकेट गंवाए.
एक तरफ से इंग्लैंड की टीम नियमति अंतराल पर विकेट खो रही थी. वहीं दूसरी तरफ से हैरी ब्रूक लगातार रन बना रहे थे. वह आसानी से चौके लगा रहे थे. हालांकि, ब्रूक के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिका. इस दौरान जोस बटलर 09, लियाम लिविंग्सटोन 10, सैम कर्रन 10 और क्रिस वोक्स 09 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद हैरी ब्रूक भी पवेलियन लौट गए. ब्रूक ने 61 गेंदों में 66 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. अंत में आदिल रशीद ने 13 गेंदों में 22, मार्क वुड ने 22 गेंदों में 18 और रीस टॉप्ले ने सात गेंदों में 15 रन बनाकर हार के अंतर को कम किया. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 37 रन देकर तीन और मुजीब उर रहमान ने 51 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद नबी ने सिर्फ 16 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा फजलहक फारूकी और नवीन उल हक को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले बल्लेबाजी में अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल किया. गुरबाज ने सिर्फ 57 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 80 रन बनाए. वहीं इकराम अली खिल ने 58 रनों की पारी खेली. अंत में मुजीब उर रहमान ने 16 गेंदों में महत्वपूर्ण 28 रन बनाए.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!