Saturday , April 27 2024
Breaking News

पंजाब में अवैध कालोनी और निर्माण की अब इस व्ट्सऐप नंबर पर करें शिकायत, मंत्री बलकार सिंह ने किया नंबर लांच

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब में नगर निगमों, नगर कौंसिलों और नगर सुधार ट्रस्टों के अधिकार क्षेत्र में अनधिकृत निर्माणों के मुद्दे को हल करने की कोशिश के तौर पर स्थानीय निकाय और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री बलकार सिंह ने लोगों की सुविधा के लिए आज म्युनिसिपल भवन, सैक्टर- 35 चंडीगढ़ में एक वट्टसअप्प नंबर 7889149943 जारी किया है।

स्थानीय निकाय और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि तेज़ी से बढ़ रहे शहरीकरण और आबादी की वृद्धि से अनधिकृत कॉलोनियों और ग़ैर- कानूनी निर्माणों का ख़तरा एक चिंता का विषय बन गया है। इस मुद्दे का प्रभावशाली ढंग से समाधान करने के लिए मंत्री बलकार सिंह ने नागरिकों को ऐसी उल्लंघनाओं की शिकायत करने के लिए एक सुगम और सुविधाजनक प्लेटफार्म प्रदान करने की पहल की है।

उन्होंने कहा कि यह वट्टसऐप नंबर 7889149943 अब कार्यशील है, जिससे निवासी अनधिकृत निर्माणों और कॉलोनियों के बारे शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। सम्बन्धित कानूनों और नियमों को लागू करने को यकीनी बनाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा सभी शिकायतों की समीक्षा की जायेगी और तुरंत कार्यवाही की जायेगी।

मंत्री बलकार सिंह ने समूह नागरिकों को आगे आने और अनधिकृत निर्माणों के विरुद्ध इस मुहिम में हिस्सा लेने की अपील की क्योंकि यह पंजाब के शहरों और कस्बों के योजनाबद्ध और टिकाऊ विकास को कायम रखने में महत्वपूर्ण योगदान डालेगा।

इस मौके पर स्थानीय निकाय विभाग के सचिव श्री अजोए शर्मा, डायरैक्टर श्री उमा शंकर गुप्ता, मुख्य निगरान अधिकारी श्री राजीव सेखड़ी, मुख्य इंजीनियर श्री अश्वनी चौधरी, श्री मुकेश गर्ग और सीनियर टाऊन प्लैनर श्री गौतम कुमार उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!