Thursday , May 2 2024
Breaking News

स्टडी वीजा पर बच्चों को कनाडा भेजने वाले पढ़ लें ये खबर, वहां बढ़ रहा रिकार्ड तोड़ क्राइम, स्टैटिस्टिक्स कनाडा की रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली, (PNL) : कनाडा में हत्या और डकैती जैसी घटनाओं में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी हुई है. अपराध बढ़ रहा है और हिंसक घटनाओं की संख्या 15 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. स्टैटिस्टिक्स कनाडा की रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में 874 हत्याएं हुईं और ये आंकड़ा 2021 में हुई हत्याओं की संख्या से 73 ज्यादा है.

वहीं डकैती और रंगदारी की घटनाओं में 15 फीसदी और 39 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 82 प्रतिशत हत्याएं पिस्तौल या बंदूक से की गईं, जबकि शेष में धारदार हथियार और अन्य तरीकों का इस्तेमाल किया गया.

सांख्यिकी कनाडा के विश्लेषक वॉरेन सिल्वर ने कहा कि बढ़ते अपराध की प्रवृत्ति से पता चलता है कि हम महामारी से पहले के समय में प्रवेश कर रहे हैं. महामारी के दौरान लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंधों के कारण हिंसक घटनाओं और ज्यादातर अहिंसक अपराधों में कमी आई.

राज्य-दर-राज्य आधार पर, मैनिटोबा में हिंसक घटनाएं 14वीं सदी की गति से बढ़ीं, जबकि न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर, क्यूबेक और प्रिंस एडवर्ड द्वीप में छह सदी की वृद्धि देखी गई.

2022 में एक लाख की आबादी पर ढाई हत्याएं हुईं और यह आंकड़ा 1992 के बाद सबसे ज्यादा बताया जा रहा है. पिछले वर्ष मारे गए 874 लोगों में से 255 दक्षिण एशियाई, चीनी, अश्वेत, हिस्पैनिक, लैटिन अमेरिकी, पृथ्वी, पश्चिम एशियाई या दक्षिण पूर्व एशियाई थे.

इस समय यूके जाना सबसे बेहतर : साहिल भाटिया

स्टडी वीजा एक्सपर्ट साहिल भाटिया ने बताया कि जिस तरह से कनाडा में क्राइम का ग्राफर बढ़ता जा रहा है, उसके हिसाब से बच्चों को वहां भेजना ठीक नहीं है। इस समय स्टडी वीजा पर यूके ही सबसे बेहतर विकल्प है। यूके में बच्चों को हर सुविधा और सेफ्टी मिल रही है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!