Friday , September 30 2022
Breaking News

आज शहर के मंदिरों में मनाया जाएगा श्रीराधा अष्टमी का त्योहार

Spread the News

श्रीकृष्ण जन्म अष्टमी के ठीक 15 दिन बाद श्रीराधा अष्टमी का त्योहार मनाया जाता है। इस बार शहर के सभी मंदिरों में राधा अष्टमी के त्योहार को मनाने की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है। रानी साहिब मंदिर को सजाया गया हैं जबकि बाकी मंदिरो में राधा-कृष्ण की मूर्तियों को सजाया गया है। प्राचीन पंज मंदिर में श्री राधा कृष्ण जी का भव्य श्रृंगार किया जाएगा।

शाम 7 बजे आरती होगी। फिर राधा रानी जी का गुणगान किया जाएगा और सुहागनों को प्रशाद में श्रृंगार की चीजें दी जाएगी। इसी तरह रामनाथ शिव मंदिर मॉडल टाऊन में भी राधा अष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। शाम को मंदिर में कीर्तन होगा और श्री राधा कृष्ण जी के नाम का गुणगान किया जाएगा। कीर्तन उपरांत आरती होगी।

इसी तरह प्राचीन महा रानी साहिबा मंदिर में भी श्री राधा अष्टमी के त्योहार को मनाने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। मंदिर में सुबह भगवान श्री राधा कृष्ण जी की आरती होगी और शाम को संकीर्तन होगा। रविवार को शाम 7 बजे एक शाम राधा रानी जी के नाम का गुणगान किया जाएगा।

वहीं, श्री सत्यनारायण मंदिर में भी राधा अष्टमी के त्योहार पर सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक महामंत्र का अखंड जाप होगा और दोपहर 12:15 आरती होगी। रात संध्या आरती के उपरांत 7:00 बजे से 9:00 बजे तक संकीर्तन होगा।

Check Also

पंजाब सरकार की तरफ से ‘पंजाब गुड्डज़ एंड सर्विसिज टैक्स (संशोधन) बिल, 2022’ पास

Spread the Newsचंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से …