Friday , September 30 2022
Breaking News

पंजाब की नई बनी एक्साइज पॉलिसी की हो सीबीआई जांच, पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने की मांग

Spread the News

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि सीबीआई जिस तरह दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी की जांच कर रही है उसी तरह पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा लागू की गई एक्साइज पॉलिसी को भी जांच के घेरे में लाए। मजीठिया शनिवार सुबह श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे और मीडिया के साथ बातचीत की।

मजीठिया ने कहा कि उन्हीं लोगों ने पंजाब की एक्साइज पॉलिसी बनाई है, जिन लोगों ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी बनाई थी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है। यही कारण है कि कलेक्ट्रेट रेट बिना किसी प्लान के ही बढ़ा दिए गए। वहीं अभी तक डीजल-पेट्रोल के रेट में कोई कमी नहीं लाई गई है।

मजीठिया ने अकाली दल की ओर से पार्टी के अंदर किए गए नए संशोधनों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से एक परिवार के सदस्य को एक टिकट का फैसला बढ़िया है। पार्टी के नए कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी मौका मिलना चाहिए। पंजाब में बिगड़ी अमन कानून की स्थिति पर उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी तरह आम आदमी पार्टी और भगवंत मान सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक भाईचारे के साथ हुई घटनाएं निंदनीय है। अकाली दल सभी धर्मों और खासकर अल्पसंख्यक के पूरी तरह साथ है। उनके साथ किसी भी तरह का अन्याय अकाली दल नहीं होने देगा।

बिक्रम मजीठिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब से पैसे इकट्ठे करके हिमाचल और गुजरात के चुनाव लड़ना चाहती है। यही कारण है कि भ्रष्टाचार के ऊपर अभी तक पूरी तरह अंकुश नहीं लगाया जा सका, अब भी रेत की गैरकानूनी माइनिंग लगातार जारी है।

आम आदमी पार्टी की विधायक प्रोफेसर बलजिंदर कौर के वायरल वीडियो के संबंध में उन्होंने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसा नहीं होना चाहिए लेकिन मैं किसी के निजी मामले में बोलना नहीं चाहता। विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह की ओर से बेअदबी मामले में सुखबीर बादल की सीधी गिरफ्तारी के संबंध में दिए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप के ऊपर पहले ही हाईकोर्ट ने कई तरह की टिप्पणियां की है। इसलिए मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, क्योंकि कुंवर विजय प्रताप मेरे दिए बयान को लेकर गुस्से में आ जाते हैं।

Check Also

पंजाब सरकार की तरफ से ‘पंजाब गुड्डज़ एंड सर्विसिज टैक्स (संशोधन) बिल, 2022’ पास

Spread the Newsचंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से …