Monday , May 6 2024
Breaking News

पंजाब में चुनाव आयोग बेहद सख्त, अब तक इतने करोड़ रुपए की नकदी और शराब कर चुके बरामद, आंकड़े पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब में चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप में करवाने के लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। चुनावी आचार संहिता लगने के बाद से अब तक करीब 150 करोड़ रुपए की ड्रग, शराब और नकदी पकड़ जा चुकी है। यह दावा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मीडिया से किया है। उन्होंने बताया कि राज्य में 25 अर्धसैनिक बल की कंपनियां तैनात कर दी गईं हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में 285 करोड़ का सामाान जब्त किया था। जबकि विधानसभा चुनाव 2022 में 511 करोड़ का सामान जब्त किया है।

राज्य में कुल लगभग 24000 बूथ हैं। इसमें लगभग 5000 मतदान केंद्रों की पहचान संवेदनशील के रूप में की जा रही है । वहीं चुनाव की तारीख के आसपास ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। उम्मीद है कि इनकी संख्या में बढ़ोतरी होगी। इनमें सबसे ज्यादा अमृतसर में 578 व होशियारपुर 276 हैं। जहां पर आयोग की विशेष नजर रहेगी। इस बार कुल दो करोड़ से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। डेढ़ लाख मुलाजिम चुनावी ड्यूटी में तैनात रहेंगे।

नाकों पर भी लगाए गए CCTV

निर्चाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव को लेकर आयोग काफी सख्त है। सिक्योरिटी के हिसाब से कुछ कदम उठाए गए हैं। स्पेशल नाके लगाए गए जा रहे हैं। जहां पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। फ्लाइंग स्कवॉयड द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है। फ्लाइंग स्कवॉयड के 351 वाहनों में स्पेशल कैमरे कैमरे लगाए गए हैं। यह टीमें राज्य के 13 लोकसभा हलकों में तैनात हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया मर्डर केस में पुलिस ने इस गैंगस्टर को किया गिरफ्तार, 20 गोलियां मारकर किया था कत्ल, पढ़ें पूरी खबर

जालंधर, (PNL) : इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में पुलिस ने एक और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!