Friday , May 3 2024
Breaking News

अमेरिका में भारत के राजदूत रह चुके तरनजीत सिंह संधू बीजेपी में हुए शामिल, अमृतसर से हो सकते हैं उम्मीदवार

नई दिल्ली, (PNL) : अमेरिका में भारत के राजदूत रहे तरनजीत सिंह संधू अब राजनीति में हाथ आजमाएंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। वह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। चर्चा है कि उन्हें भाजपा अमृतसर से उम्मीदवार बना सकती है। वह गत 15 दिनों से अमृतसर में ही थे। साथ ही उन्होंने इलाके के लोगों से मुलाकात की हैं। वह मूलरूप से पंजाब के रहने वाले हैं। पार्टी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। कहा कि, पीएम की प्रेरणा से ही उन्होंने पार्टी ज्वाइन की है।

दस सालों से पीएम के साथ काम कर रहे हैं

तरनजीत सिंह गत दस सालों से प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम कर रहे हैं और अमेरिकी कांग्रेस के साथ अच्छे संबंधों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान रखते है। उनका रिश्ता अमृतसर से गहरा है। तरनजीत सिंह एसजीपीसी के संस्थापक सदस्य तेजा सिंह समुंदरी के पोते हैं और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति बिशन सिंह समुंद्री के पुत्र हैं।

1988 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए

तरनजीत सिंह संधू एक सेवानिवृत्त भारतीय राजनयिक हैं। वह 1988 में सिविल परीक्षा पास करके भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए थे। उन्होंने श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त और संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत के 28वें राजदूत के रूप में कार्य किया। यूक्रेन में भारतीय दूतावास खोलने का काम भी इन्होंने ही करवाया था। वहां के राजनीतिक और प्रशासनिक विंग के प्रमुख के रूप में भी कार्य किया। वह वाशिंगटन में प्रथम सचिव थे। उन्होंने फ्रैंकफर्ट में महावाणिज्यदूत और वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में मिशन के उप प्रमुख और फ्रैंकफर्ट में भारत के महावाणिज्यदूत के रूप

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के घर पहुंचे बिक्रम सिंह मजीठिया, पिता के निधन का किया अफसोस

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता चरणजीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!