Sunday , April 28 2024
Breaking News

पंजाब में जमीन-जायदाद की रजिस्ट्रियों से आमदन में जनवरी महीने में 16 प्रतिशत की वृद्धि : जिम्पा

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब में जमीन-जायदाद की रजिस्ट्रियों से पंजाब सरकार के खजाने में केवल जनवरी महीने में 16 प्रतिशत से अधिक आमदन हुई है। राजस्व मंत्री ब्रहम शंकर जिम्पा ने कहा है कि पंजाब के लोगों को पारदर्शी, परेशानी मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त सेवाएं प्रदान करना मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार का मुख्य लक्ष्य है और इससे राज्य की आय में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

जिम्पा ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी 2024 में स्टांप और रजिस्ट्रेशन के तहत पंजाब सरकार को 376.16 करोड़ रुपये की आमदन प्राप्त हुई है, जो पिछले साल के जनवरी महीने से 16.83 प्रतिशत अधिक है। जनवरी 2023 में यह आमदन 321.96 करोड़ रुपये थी।

जिम्पा ने कहा कि राज्य की आय लगातार बढ़ रही है और स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन के तहत सरकारी खजाने में बड़ी रकम आ रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले दिन से ही राजस्व विभाग के कामकाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए सार्थक प्रयास कर रही है।

जिम्पा ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वे राजस्व विभाग से संबंधित कोई भी काम करने के लिए किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को रिश्वत न दें और अगर कोई रिश्वत मांगता है तो इसकी तुरंत सूचना दी जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

इसके अलावा राजस्व विभाग के काम संबंधित शिकायतें हेल्पलाइन नंबर 8184900002 पर भी दर्ज करवाई जा सकती है। प्रवासी भारतीय 9464100168 पर अपनी लिखित शिकायत दर्ज करवा सकते है।

—-

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!