Sunday , April 28 2024
Breaking News

जालंधर : गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में हुई फुल ड्रैस रिहर्सल, डीसी ने किया निरीक्षण

जालंधर, (PNL) : 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम से पहले आज स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में फुल ड्रैस रिहर्सल की गई, जिसमें डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने राष्ट्रीय तिरंगा फहराया।

डिप्टी कमिश्नर ने परेड का निरीक्षण भी किया तथा परेड कमांडर पी.पी.एस. अधिकारी दमनबीर सिंह ने मार्च पास्ट की सलामी ली। परेड में आईटीबीपी, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस (पुरुष और महिला), पुलिस रिकरूटमैंट केंद्र जहान खेलां, पंजाब होम गार्ड, एनसीसी स्काउट्स (लड़के और लड़कियां), डी.एस.एस.डी. सोडल रोड, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल आदर्श नगर, लायलपुर खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) और लायलपुर खालसा हाई स्कूल (लड़कियां) और सीआरपीएफ बैंड शामिल थे।

रिहर्सल के दौरान एस.डी.कालेज, रैड क्रास स्कूल फार डेफ एंड डंब, के.एम.वी. कालेज, एस.डी. फुलरवान गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल और पुलिस डी.ए.वी. स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति की भावना वाली सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश की।
इसके बाद डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की और 26 जनवरी को जिला स्तरीय समारोह को उचित ढंग से पूरा करने संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए, जिसमें पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा द्वारा झंडा फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी के आयोजन के दौरान सुरक्षा, यातायात, पार्किंग आदि सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

उन्होंने यह भी कहा कि समारोह में विभिन्न विषयों पर आधारित झांकियां भी पेश की जाएंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस पवित्र दिन को देशभक्ति की भावना से मनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएगे। इस अवसर पर ज्वाईंट पुलिस कमिश्नर संदीप शर्मा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मेजर डा. अमित महाजन और विभिन्न विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में मिली युवक की सिर कटी लाश, पुलिस पहुंची, फैली सनसनी

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर है। आदमपुर के अंतर्गत पड़ते अलावलपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!