Wednesday , August 10 2022
Breaking News

पंजाब के 12 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

Spread the News

पंजाब (Punjab) में गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार 22 से 26 जुलाई के दौरान भी बारिश का दौर जारी रहेगा. कहीं हल्की तो कहीं मध्यम और तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, पटियाला और मोहाली में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इससे पहले बुधवार को भी पंजाब के कई जिलों में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है, जिससे बारिश की पूरी संभावना बन रही है. दूसरी तरफ पंजाब के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि पंजाब के प्रमुख जिलों में गुरुवार को मौसम कैसा रहने वाला है?

अमृतसर मौसम
अमृतसर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 58 दर्ज किया गया है.

जालंधर मौसम
जालंधर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश हो सकती है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 46 है, जो ‘अच्छा’ श्रेणी में आता है.

About punjab news live (PNL)

Check Also

होशियारपुर : बोरवेल में गिरा ऋतिक रोशन साढ़े छह घंटे बाद भी नहीं निकला बाहर, NDRF की टीमें कर रही प्रयास, सीएम ने फोन पर लिया जायजा

Spread the News होशियारपुर, (PNL) : पंजाब के होशियारपुर जिले के गढ़दीवाला कस्बे के पास …

error: Content is protected !!