Saturday , May 4 2024
Breaking News

आज का राशिफल 27 दिसंबर, 2023 : कर्क, तुला, धनु राशि वालों को यात्रा करनी पड़ सकती है, जानें अपनी राशि के बारे में

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिसके कारण आपको अपनी छोटी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. ब्रह्म योग बनने से आपकी वाणी शक्ति कॉरपोरेट बिजनेस मीटिंग में सभी को प्रभावित करेगी, इसका असर आपके व्यवसाय पर भी दिखेगा. बिजनेसमैन को रुका हुआ पैसा मिलने की भी संभावना है, जिन लोगों ने कर्ज दिया है तो आप उसे वापस मांग सकते हैं. कार्यस्थल पर प्रदर्शन में निरंतरता और लक्ष्य के प्रति आपकी उत्सुकता आपकी पदोन्नति की राह आसान कर देगी. “कोई भी लक्ष्य इंसान के साहस से बड़ा नहीं होता, हारता वही है जो लड़ता नहीं.”

आप परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट या तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की प्रशंसा और सराहना होगी. जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन वे उन पर काबू पा लेंगे. छात्र सफलता का स्वाद चखेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में सकारात्मक सोच से प्रोजेक्ट समय पर पूरे होंगे. बिजनेसमैन को लाभ मिलने की संभावना है, जिससे वह पुराने निवेश से भी मुनाफा कमा सकते हैं. व्यापारी को बाजार से लाभ मिलेगा जिसे वह अपने व्यापार में निवेश कर सकता है. ब्रह्म योग बनने से कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफल होने के लिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा, तभी वे अपने जीवन में सफल हो पाएंगे.

परिवार में शांति का माहौल रहेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में वाणी की छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. स्पॉट व्यक्ति और कलाकार. किसी अनजान व्यक्ति से लाभ होगा. सामाजिक स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. राजनेता को पार्टी की ओर से दूसरे राज्यों के लिए कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बौद्धिक विकास होगा. व्यवसाय से संचित धन को आप म्यूचुअल फंड, प्रॉफिट मार्केट और प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं. कारोबारी जहां नई-नई तकनीक का प्रयोग सीखते रहेंगे, वहीं दूसरी ओर दिन के मध्य में बड़े ऑर्डर भी मिलने की संभावना है. बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के लिए काफी संघर्ष करने के बाद उम्मीद मिल सकती है. “वही है जो संघर्ष की राह पर चलता है, वही दुनिया बदलता है, वही है जो सूरज की तरह रातों से लड़ाई जीतता है.” वहीं बात सामने आती है.”

परिवार में किसी खास मुद्दे को लेकर आपकी राय मांगी जाएगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में खर्चों के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण रखने में सफल रहेंगे. नई पीढ़ी का खुशमिजाज स्वभाव मदद करेगा. जटिल परिस्थितियों से बाहर निकलेंगे. सामाजिक स्तर पर आपसे कोई गलती हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नए संपर्कों में कमी आएगी. बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके गले की फांस बन सकते हैं. बड़े व्यापारियों को अपने कर्मचारियों पर कड़ी नजर रखनी होगी, लापरवाही बरतने पर नुकसान होने की आशंका है. साझेदारी के व्यवसाय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में विरोधियों द्वारा फैलाए गए झूठ और बेईमानी के जाल में आप फंस सकते हैं. जलते रहो. “दुनिया में सबसे बड़ा सच ईमानदारी है, और सबसे बड़ा झूठ बेईमानी है.” परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

आप कमर दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ व्यवहार में संयमित और धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. राजनेता को पार्टी द्वारा किसी बात को लेकर चेतावनी दी जा सकती है. छात्र परीक्षा तिथियों और नतीजों को लेकर असमंजस में रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों को कम करने का प्रयास करेंगे. व्यवसाय में वित्तीय दस्तावेजों को संभालकर रखें क्योंकि आपको किसी भी समय उनकी आवश्यकता पड़ सकती है. बिजनेसमैन की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. कार्यस्थल पर चल रही राजनीति से दूरी बनाकर रखें. अपना फोकस अपने काम पर रखें. “जीवन में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए काम पर ध्यान दें न कि लोगों की बातों पर.”

आपको सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पेशेवर व्यक्तियों से मदद मिलेगी. प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी खास मुद्दे पर बातचीत हो सकती है. परिवार में ख़ुशी का माहौल बनाने में आप सफल रहेंगे. नई पीढ़ी का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. स्पॉट करने से व्यक्ति को टखने के दर्द से कुछ राहत महसूस होगी. विद्यार्थी करियर को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिससे आप अपने पिता के नक्शेकदम पर चल सकेंगे. किसी बिजनेस डील को अंतिम रूप देना आपके लिए किसी शिष्य से कम नहीं होगा. कार्यक्षेत्र में भाग्य के भरोसे न रहकर आप अपनी मेहनत से आगे बढ़ेंगे. “अगर आप जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत पर विश्वास रखें. भाग्य की परख जुए में होती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर स्थिरता के साथ आप अपने कार्यों को पूरा करेंगे.

सर्दी-जुकाम से आप परेशान रहेंगे, इसलिए आपको अपना ध्यान रखना चाहिए बदलते मौसम का. ब्रह्म योग बनने से संपत्ति संबंधी मामले सुलझने से आपका तनाव कम होगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप एक-दूसरे को समझकर जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होना.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण आप धार्मिक कार्यों में संलग्न रहेंगे. बाज़ार पर आपकी पकड़ आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी. ब्रह्म योग बनने से कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन सकते हैं. नौकरीपेशा जातक का कार्यस्थल पर आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा, लेकिन अति आत्मविश्वास के कारण काम को दोबारा जांचना न भूलें. पाचन संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. “स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफादारी सबसे बड़ा धन है.”

परिवार में पूजा-पाठ होंगे जिसमें आपकी अहम भूमिका रहेगी. आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन दूर हो जाएगी. राजनीतिक स्तर पर सामाजिक कार्यों के साथ-साथ आप अपने व्यक्तिगत कार्य भी पूरे करेंगे. प्रतियोगिता परीक्षाओं की तारीख घोषित होते ही छात्र अपना रिवीजन पूरा करने में जुट जाएंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मातृ परिवार में परेशानी हो सकती है. कारोबार में अनावश्यक खर्चों के अलावा अन्य खर्चे आपके लिए परेशानी खड़ी करेंगे. व्यापार से जुड़े जातकों को अधिक विश्लेषण करने से बचना होगा, क्योंकि अत्यधिक सोच-विचार के कारण निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. कार्यस्थल पर विरोधियों से सावधान रहें, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति के कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद होगा. स्थिति में सुधार होता दिख रहा है. ऐसे में आप अपने काम से काम रखें. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक भागदौड़ एवं व्यस्तता रहेगी.

स्पॉट्स ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा, जिससे वह क्षेत्र में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में सक्षम होगा. परिवार में जीतना जितना अधिक आप अपने अहंकार को दूर रखेंगे, उतना ही आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा. “अहंकार के कारण बड़े से बड़े रिश्ते भी टूट जाते हैं.” प्रेम और वैवाहिक जीवन में विश्वास की कमी रहेगी. विद्यार्थियों को दोस्तों के साथ घूमना-फिरना बंद कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. ब्रह्म योग बनने से कारोबार में नए उपकरण खरीदे जा सकते हैं. आप कार्यस्थल पर कठिनाइयों को पार करते हुए आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में आगे बढ़ना है तो सबसे पहले उस काम की ओर कदम बढ़ाओ जो सबसे बड़ा और कठिन हो, छोटी-छोटी कठिनाइयाँ अपने आप दूर हो जाती हैं.” नौकरीपेशा व्यक्ति को दफ्तर में नई जिम्मेदारियों से सम्मानित किया जा सकता है, ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने का प्रयास करें.

आज का दिन नई पीढ़ी के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जहां कई स्तरों पर कुछ अध्याय समाप्त होंगे तो कुछ नए अध्याय शुरू होंगे. परिवार में संपत्ति का बंटवारा आपकी उपस्थिति में हो सकता है. प्रेम और त्योहार को देखते हुए आप अपने जीवन साथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुशल प्रबंधन से आपके काम पूरे होंगे. प्रतियोगी परीक्षा के छात्र परिणाम को लेकर आश्वस्त रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शत्रु शत्रुता से राहत मिलेगी. ब्रह्म योग बनने से आप बिजनेसमैन मार्केट पर पकड़ बनाने में सफल रहेंगे. बिजनेसमैन बिजनेस संबंधी आप बुद्धिमता और धैर्य से सभी वित्तीय मामलों का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे. ऑफिस में काम का बोझ कम होने से काम में सुधार आएगा जिससे सभी लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपने किसी पसंदीदा काम में रुचि लेंगे और अपना समय व्यतीत करेंगे. परिवार में अपनों पर विश्वास बनाए रखना होगा.

अपनों पर उतना ही भरोसा रखें जितना दवाइयों पर, बेशक वो थोड़ी कड़वी होंगी लेकिन आपके फायदे के लिए होंगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते सुधारने की कोशिशों में आप सफल रहेंगे. खुद को फिट रखने के लिए स्पोर्ट्स पर्सन. के लिए अपनी जान दे दूंगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा षष्ठम भाव में होगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. ब्रह्म योग बनने से आर्थिक लाभ के साथ व्यापार में प्रगति होगी. कार्यस्थल पर मनचाही जगह पर स्थानांतरण होने से आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल कार्यों में वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा, उनके सहयोग से बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. नई पीढ़ी को संतुलित दृष्टिकोण के लिए मन और मस्तिष्क दोनों की बात सुननी होगी, साथ ही दूसरों की बातों में आने से भी बचना होगा. परिवार के साथ तीर्थ यात्रा की योजना बनेगी.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में दिन रोमांटिक रहेगा. आलस्य के कारण सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. खिलाड़ी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए विरोधी बाधा उत्पन्न करेंगे. “जो व्यक्ति आगे बढ़ता है वह कभी किसी को रोकता नहीं है और जो व्यक्ति दूसरों को रोकता है वह कभी आगे नहीं बढ़ता है.”

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. व्यवसाय में कोर्ट-कचहरी संबंधी मामले आपके पक्ष में न होने से आप चिंतित रहेंगे. कार्यस्थल पर विवाद से दूर रहें, सावधानी से काम करें. नौकरीपेशा जातक के मन में नौकरी बदलने के विचार आ सकते हैं, जब तक अच्छी नौकरी न मिल जाए तब तक पुराना काम ही करते रहें. परिवार में आपके गुस्से के कारण हालात बिगड़ सकते हैं. “गुस्सा गलतफहमियां बढ़ाता है और रिश्तों में जहर घोलता है. प्यार और जीवनसाथी की कुछ गतिविधियां आपको परेशानी में डाल सकती हैं.

नई पीढ़ी के जीवन में बदलाव की संभावना रहेगी, उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहें और खुद को नई परिस्थिति के अनुरूप ढालें.” पहले से ही तैयारी कर लें. शरीर में संक्रमण की समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पोस्ट आपको परेशानी में डाल सकती है, इसलिए जो भी काम करें सोच-समझकर करें. छात्र कुछ विषयों में पढ़ाई समझ में नहीं आएगी जिससे परेशान रहेंगे.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में BJP ने नियुक्त किए हलका इंचार्ज, विजय सांपला का नाम भी शामिल, जालंधर की इस नेता को सौंपी कमान, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 13 हलकों के इंचार्ज और कंवीनरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!