Saturday , April 27 2024
Breaking News

आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को दी नई जिम्मेदारी, पढ़ें

न्यूज़ डेस्क,(PNL) : आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को नई जिम्मेदारी दी है. AAP ने उन्हें सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की अनुपस्थिति में राज्यसभा में पार्टी का नेता बनाया है. सांसद संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है और इस समय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं.

संसज सिंह की अनुपस्थिति में राघव चड्ढा को राज्यसभा में आम आदमी पार्टी का नेता बनाया गया है. 24 जुलाई को आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मणिपुर में हुई घटना को लेकर सभापति की कुर्सी के सामने पहुंचकर विरोध जताया था, इसके बाद उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था.

राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी में प्रमुख चेहरा हैं और राज्यसभा में पार्टी की तरफ से बात रखते रहे हैं. हाल ही में उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त से जुड़े बिल पर चर्चा के दौरान बात रखी थी. उनका भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ.

राघव चड्ढा हो चुके हैं निलंबित

पिछले सत्र में 11 अगस्त 2023 को राघव चड्ढा को राज्यसभा से अनिश्चितकाल के निलंबित कर दिया गया था. इस फैसले को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से मिलकर दरख्वास्त करने की बात की. फिर 115 दिनों बाद चड्ढा का निलंबन वापस हुआ.

राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के 10 सासंद हैं. इनमें सबसे अधिक पंजाब से सात सांसद हैं. वहीं दिल्ली से तीन सांसद हैं. राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा के सांसद हैं.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!