Sunday , April 28 2024
Breaking News

विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़ें

न्यूज़ डेस्क, (PNL): आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. यहां के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के अनुसार, आंध्र प्रदेश चुनाव का कार्यक्रम उम्मीद से थोड़ा पहले जारी किया जा सकता है.

शुक्रवार (15 दिसंबर) को यहां हुई कैबिनेट बैठक में उन्होंने यह संकेत देते हुए कहा, “सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी चुनाव का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.” उन्होंने अपने मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा, “हम चुनाव के लिए तैयार हैं, लेकिन फिर भी मंत्रियों को मैदानी स्तर पर कुशलता से काम करना चाहिए.”

विपक्षी दलों से सावधान रहने को कहा

उन्होंने कहा, ”चुनावों का कार्यक्रम पहले की तुलना में लगभग 20 दिन पहले जारी किया जा सकता है.” जगन ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से विपक्षी दलों और उनका समर्थन करने वाले मीडिया संगठनों से सावधान रहने को भी कहा. उन्होंने उनसे कहा कि वे येलो मीडिया में चल रहे झूठे अभियान को हल्के में न लें और इसका पुरजोर खंडन करें.

सभी 175 सीटें जीतने का रखा है लक्ष्य

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी अपना अभियान शुरू कर चुकी है. सीएम जगन मोहन रेड्डी का लक्ष्य सभी 175 सीटों को जीतना है. अभी 175 सदस्यों वाली विधानसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के 151 विधायक हैं. लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जगन मोहन रेड्डी पदयात्रा भी कर रहे हैं.

कई प्रभारियों का हाल ही में हुआ है तबादला

कुछ दिन पहले इंटरनल सर्वे, सामाजिक साधिकार यात्रा, गडपा गडपाकु मन प्रभुत्वम और कई अन्य पब्लिक आउटरीच प्रोग्राम के आकलन के आधार पर पार्टी ने कुछ विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों का फेरबदल किया था. बताया जा रहा है कि इसी तरह के कई बदलाव संगठन में भी हो सकते हैं.

इसके अलावा वाईएसआऱ कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में आए रिजल्ट को देखते हुए सत्ता विरोधी लहर पर भी नजर रख रही है. पार्टी ने फिलहाल ऐसी करीब 20-30 सीटें चिह्नित की हैं, जहां सत्ता विरोधी लहर दिखाई दे रही है और पार्टी के सिटिंग एमएलए हार सकते हैं. ऐसे में पार्टी इनके टिकट काटने की तैयारी में भी है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!