Sunday , April 28 2024
Breaking News

आज का राशिफल 16 दिसंबर, 2023 : मेष राशि वालों को खांसी, जुकाम आदि की हो सकती है समस्या, पढ़ें

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिए आज से कुछ कमजोर रहने वाला है, क्योंकि आपको कोई सर्दी, खांसी, जुकाम आदि जैसी समस्या हो सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और व्यवसाय में आप यदि कोई बदलाव करेंगे। किसी प्रॉपर्टी की डील आप पार्टनरशिप में ना करें, नहीं तो उसमें आपको कोई धोखा दे सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। परिवार में मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आपने  किसी बड़े काम को करने का विचार बनाया है, तो उसमें आप अपने माता-पिता से सलाह मश्वरा करके आगे बढ़ें। परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन होने से परिजनों आना-जाना लगा रहेगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह  दूर होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। परिवार में यदि कुछ परेशानियां लंबे समय से चली आ रही थी, तो वह  दूर होगी। व्यवसाय में आपको चुटपुट लाभ के अवसरों पर भी ध्यान देना होगा, तभी आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। आप किसी से किए हुए वादे को पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी  आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी पुराने वाद विवाद को दूर करने की कोशिश करनी होगी, जिससे परिवार में एकता बनी रहेगी। रक्त संबंधी रिश्तों पर आपका पूरा जोर रहेगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा।  पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आप वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर चलेंगे, तो आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा। आपकी सुख सुविधाओं की वस्तुओ की खरीददारी पर आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपको  इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से बचना होगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों को पूरा करने में भाग दौड़ में लगे रहेंगे। आप अपने बाकी कामों पर ध्यान नहीं देंगे, जो आपके लिए समस्या लेकर आएंगे। आपको  सिर दर्द, बदन दर्द आदि जैसे समस्या हो सकती है। आप खुद एक नहीं पहचान बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप संतान के भविष्य के लिए कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने कामों में बदलाव करने से बचना होगा। किसी की दी गई सलाह पर बहुत ही सोच विचार कर चले। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको झूठा साबित किया जा सकता है। राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को उनके कुछ कामों के पूरा न होने के कारण असुविधा होगी, जिसके कारण उन्हें समस्या होगी। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। आपकी कोई डील फाइनल होते-होते रह सकती है। किसी भी काम को शुरू करने से पहले आप अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए बाकी दोनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आप किसी वाद विवाद से दूर रहें, नहीं तो आपको समस्या होगी।  आप अपनी कुछ आदतों के कारण परेशान रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स की गलतियों को निकालने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर फोकस बनाए रखें। आपका किसी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी को आप कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप किसी को भी बिना मांगे सलाह ना दे, नहीं तो समस्या सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो  उसके परिणाम आ सकते हैं। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में लिखा पढ़ी अवश्य करनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। व्यवसाय में  आपको चुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। किसी काम की योजना आपको बहुत ही सोच विचार कर बनानी होगी। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों की सुधबुध लें, नहीं तो वह आपके लिए सिर दर्द बन सकते हैं। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को कोई अच्छा लाभ का सौदा हाथ लग सकता है। संतान की तरक्की में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज के दिन आपका लिए किसी नए घर को खरीदने का सपना पूरा होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा। परिवार में लोगों के साथ आप किसी पार्टी आदि को करने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई से ध्यान भटक सकता है। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, जिसके कारण आपका काम पर ध्यान थोड़ा काम होगा। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जैसे आप पूरी अवश्य करेंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपनी वाणी व व्यवहार में संयम बनाए रखें, तभी आप अपने बिगड़े हुए कामों को आसानी से बना पाएंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। परिवार में यदि किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। आपको घर व बाहर लोगों की बातों को सुनना व समझना होगा।  आप अपने मन से ही फैसला लें। जीवनसाथी के करियर में आ रही समस्याएं दूर होगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए किसी वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा। आपके घर में संतान के कारण किसी बात की चिंता या टेंशन हो सकती है, जिससे परिवार के सदस्य भी परेशान रहेंगे। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। माता-पिता के सेहत की प्रति आप सचेत रहेंगे। यदि कोई समस्या हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आपका किसी नए घर को खरीदने का सपना पूरा होगा। यदि आपने व्यवसाय में कुछ बदलाव किए थे, तो वह आपके लिए अच्छे रिजल्ट लेकर आएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी पार्टी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!